असम में बाढ़ से त्राहि मची, घर-फसल सब बर्बाद, 173 की मौत, 29 लाख लोग प्रभावित

असम में बाढ़ से त्राहि मची, घर-फसल सब बर्बाद, 173 की मौत, 29 लाख लोग प्रभावित

प्रेषित समय :20:09:30 PM / Sat, Jul 2nd, 2022

गुवाहाटी. असम में बाढ़ से हालात काफी भयावह होते जा रहे हैं. राज्य के 30 जिलों में करीब 29 लाख से ज्यादा इस आपदा से प्रभावित हैं. असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बताया कि, पिछले 24 घंटों में बाढ़ के कारण 6 बच्चों समेत 14 लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही राज्य में बाढ़ से मरने वाले नागरिकों की संख्या 173 हो गई है.

असम के मध्य में स्थित मोरीगांव जिले में कई लोग सड़कों पर रहने को मजबूर हैं. यह जिला महीने में दो बार बाढ़ की चपेट में आ चुका है. इस इलाके में रहने वाले बाबूलाल बिश्वास ने बताया कि, वह अपने परिवार के साथ पिछले एक महीने से सड़क पर बने अस्थाई निवास में रह रहा है. क्योंकि हमारे घर में पानी घुस गया है. मोरीगांव जिले के इस इलाके में बाढ़ के कारण कई लोग सड़कों पर रह रहे हैं. जिला प्रशासन ने बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए 98 राहत कैंप बनाए हैं. जहां करीब 29 हजार लोग ठहरे हुए हैं. लेकिन इसके अलावा कई लोग सड़कों पर डेरा डाले हुए हैं.

एएसडीएमए की रिपोर्ट के अनुसार, मोरीगांव जिले में करीब 1 लाख 70 हजार लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं. हालांकि कई लोगों से बाढ़ का पानी उतरने लगा है, लेकिन फिर भी लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम बाढग़्रस्त इलाकों के लोगों के संपर्क बनाए हुए हैं. इनमें गर्भवती महिलाएं, छोटे बच्चे और अन्य बीमारियों से जूझ रहे लोग शामिल हैं. इसके अलावा जिला प्रशासन ने जिले के बाढग़्रस्त इलाकों में हेल्थ कैंप लगाए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मासिक शिवरात्रि व्रत करने से कोई भी मुश्किल और असम्भव कार्य पूरे हो सकते

असम में बाढ़ का कहर: 32 जिलों में 55 लाख लोग प्रभावित, 101 की मौत, चारों ओर तबाही का मंजर

जानलेवा बनी बारिश: असम-मेघालय में बाढ़ से 81 लोगों की मौत, दिल्ली में होगी तेज बारिश

असम में बाढ़ और भूस्खलन ने लील ली 62 लोगों की जिन्दगी, 30 लाख से अधिक लोग प्रभावित

गृह मंत्रालय की बड़ी घोषणा: अग्निवीरों को सीएपीएफ और असम राइफल्स में मिलेगा 10 प्रतिशत आरक्षण

Leave a Reply