एशिया कप: पाकिस्तान ने टॉस जीता, टीम इंडिया पहले करेगी बल्लेबाजी

एशिया कप: पाकिस्तान ने टॉस जीता, टीम इंडिया पहले करेगी बल्लेबाजी

प्रेषित समय :19:20:51 PM / Sun, Sep 4th, 2022

नई दिल्ली. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को एशिया कप सुपर 4 में बाबर आजम की अगुआई वाली पाकिस्तान टीम के सामने है. दोनों टीमें मौजूदा टूर्नामेंट में दूसरी बार भिड़ रही हैं. यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. लीग स्टेज पर भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया था. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया है.

भारत की प्लेइंग 11- केएल राहुल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुडा, हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह.

पाकिस्तान टीम- मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), फखर जमां, खुशदिल शाह, इफ्तिकार अहमद, शादाब खान, आसिफ अली, मोहम्मद नवाज, हारिस रउफ, मोहम्मद हसनैन, नसीम शाह.

भारत और पाकिस्तान की टीमें टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अभी तक 10 बार आमने सामने हुई हैं. टीम इंडिया ने 8 मुकाबलों में बाजी मारी है जबकि पाकिस्तान की टीम 2 मैच में विजयी रही है. भारत ने 28 अगस्त को पाकिस्तान को पटखनी देकर पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार का हिसाब भी बराबर कर लिया था. टीम इंडिया के हौसले इस समय बढ़े हुए हैं.

चोट की वजह से ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं जबकि पाकिस्तान की ओर से पेसर शाहनवाज दहानी साइड स्ट्रेन की वजह से इस मुकाबले में नहीं खेलेंगे. पिछले पांच टी20 मैचों में से भारत ने चार जीते हैं जबकि पाकिस्तान ने एक मुकाबला अपने नाम किया है. दुबई स्टेडियम में दोनों टीमें दो बार टकराई हैं जहां दोनों को एक एक मैच में जीत मिली है. भारत के लिए केएल राहुल की फॉर्म चिंता का विषय है, जबकि पाकिस्तान के लिए कप्तान बाबर आजम की खराब फॉर्म उसके लिए सिरदर्द बनी हुई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एशिया कप: श्रीलंका ने बांग्लादेश को 2 विकेट से हराया, सुपर-4 में बनाई जगह

भारत ने एशिया कप-2022 के अपने दूसरे मुकाबले में हॉन्गकॉन्ग को 40 रन से हराया

एशिया कप: हॉन्ग कॉन्ग ने टॉस जीतकर चुनी गेंदबाजी, भारतीय टीम में हुआ एक बदलाव

एशिया कप: भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया, पीएम मोदी ने टीम इंडिया को दी बधाई

एशिया कप: भारत-पाकिस्तान महामुकाबला में टीम इंडिया ने टॉस जीती, चुनी बॉलिंग, ऋषभ पंत प्लेइंग इलेवन से बाहर

Leave a Reply