सुरेश रैना ने आईपीएल सहित क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया सन्यास

सुरेश रैना ने आईपीएल सहित क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया सन्यास

प्रेषित समय :13:23:39 PM / Tue, Sep 6th, 2022

दिल्ली. भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी सुरेश रैना ने आईपीएल सहित क्रिकेट के सभी प्रारुपों को अलविदा कह दिया है. हालांकि वे देश के बाहर फ्रेंचाइजी के लिए खेलने के लिए तैयार हैं. उल्लेखनीय है कि सुरेश रैना आईपीएल के शीर्ष स्कोरिंग खिलाडिय़ों में से एक है. वह 2022 की मेगा नीलामी में 8 से 10 तक टीमों की संख्या बढऩे के बावजूद अनसोल्ड हो गए थे.

गौरतलब है कि सुरेश रैना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले चुके हैं, लेकिन बीसीसीआई के नियमों के अनुसार वह अभी भी विदेशी टी20 लीग खेलने के योग्य नहीं हैं. देश के बाहर प्राइवेट लीग में खेलने के लिए उन्हें आईपीएल से भी संन्यास लेना होगा. ऐसे में कहा जा रहा है कि विदेश में लीग खेलने के लिए रैना ने सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का फैसला किया है. एक रिपोर्ट के अनुसार सुरेश रैना दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और यूएई में टी20 लीग को लेकर उत्साहित हैं.

सुरेश रैना ने ट्वीट कर कहा कि अपने देश और राज्य यूपी का प्रतिनिधित्व करना एक परम सम्मान की बात है. मैं क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा करना चाहता हूं. मैं धन्यवाद करना चाहूंगा बीसीसीआई, यूपीसीए क्रिकेट, चेन्नई आईपीएल, राजीव शुक्ला सर और मेरे सभी प्रशंसकों को उनके समर्थन और मेरी क्षमताओं में अटूट विश्वास के लिए.

सुरेश रैना ने 205 आईपीएल मैचों में 5,528 रन बनाए हैं. उन्होंने गेंद से भी योगदान दिया है और 69 पारियों में 25 विकेट लिए हैं. वह मैदान पर सबसे शानदार फील्डरों में से एक थे. उन्होंने आईपीएल में 109 कैच और 15 रन आउट सहित 124 आउट किए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत की महान तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने की इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा

वेस्टइंडीज ने किया बड़ा उलटफेर, 8 साल बाद न्यूजीलैंड को वनडे क्रिकेट हराया

झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष अमिताभ चौधरी का निधन

क्रिकेट बॉल की तरह दिखने वाले UBON BT-210 ईयरबड्स लॉन्च

बीसीसीआई ने घोषित किया घरेलू क्रिकेट कार्यक्रम, इस सत्र में खेले जाएंगे 1500 से ज्यादा मैच

Leave a Reply