बेंगलुरु में बारिश ने तोड़ा 32 साल का रिकॉर्ड, बाढ़ से निपटने सीएम ने जारी किए 300 करोड़

बेंगलुरु में बारिश ने तोड़ा 32 साल का रिकॉर्ड, बाढ़ से निपटने सीएम ने जारी किए 300 करोड़

प्रेषित समय :09:59:46 AM / Tue, Sep 6th, 2022

बेंगलुरु. कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में बारिश ने 32 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया और मूसलाधार बारिश अभी भी जारी है, जिससे कई क्षेत्र जलमग्न हो गए हैं. इस बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने बेंगलुरु में बाढ़ से निपटने के लिए 300 करोड़ रुपए जारी करने की घोषणा की है. 

सीएम बोम्मई ने घोषणा करते हुए कहा कि जारी किए गए पैसे का इस्तेमाल सड़कों, बिजली के खंभे, ट्रांसफार्मर और स्कूलों जैसे बुनियादी ढांचे को दुरुस्त करने के लिए किया जाएगा. मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि बेंगलुरु में बाढ़ के पानी के निकासी के लिए नाली निर्माण के लिए कुल 1,500 करोड़ रुपए अलग रखे गए हैं. उन्होंने कहा कि रुका पानी कम होने के बाद काम शुरू हो जाएगा.

सीएम बोम्मई ने कहा कि राज्य सरकार ने एसडीआरएफ की एक और कंपनी को पूरी तरह से बेंगलुरु के लिए बनाने का फैसला किया है. वहीं राज्य में मूसलाधार बारिश से प्रभावित इलाकों के लिए नावों और अन्य उपकरणों के लिए 9.50 करोड़ रुपए जारी किए जा रहे हैं. उन्होंने आगे कहा कि आने वाले दिनों में राज्य स्तर पर एसडीआरएफ की दो और कंपनियां स्थापित की जाएंगी. 

सीएम बोम्मई ने कहा कि 1 से 5 सितंबर के बीच बेंगलुरु के कुछ हिस्सों में सामान्य से 150 प्रतिशत अधिक बारिश हुई है. जबकि अन्य क्षेत्रों जैसे महादेवपुरा, बोम्मनहल्ली और केआर पुरम में सामान्य से 307 प्रतिशत अधिक बारिश हुई है. मुख्यमंत्री ने बताया कि यह पिछले 32 सालों में बेंगलुरु में सबसे अधिक बारिश है. भारत की सिलिकॉन वैली में 164 झील इस भारी बारिश की पानी से भर गई हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बेंगलुरु से पकड़ाया हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी तालिब हुसैन

बेंगलुरु में किसान नेता राकेश टिकैत पर फेंकी गई स्याही, किसानों के दो पक्षों में हंगामा

बेंगलुरु के शख्स ने नदी में बहाई 1.3 करोड़ की बीएमडब्ल्यू कार

बेंगलुरु ने राजस्थान को दिया 158 रन का लक्ष्य,पाटीदार बल्ले से चमके; प्रसिद्ध कृष्णा- मैककॉय की धारदार बॉलिंग

फोन पर मिली बेंगलुरु के इंटरनेशनल एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी, कड़ी की गई सुरक्षा

Leave a Reply