राहुल गांधी ने कन्याकुमारी से शुरू की भारत जोड़ो यात्रा, 150 दिनों बाद श्रीनगर में होगी खत्म

राहुल गांधी ने कन्याकुमारी से शुरू की भारत जोड़ो यात्रा, 150 दिनों बाद श्रीनगर में होगी खत्म

प्रेषित समय :17:55:05 PM / Wed, Sep 7th, 2022

नई दिल्ली. कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत हो गई है. राहुल गांधी ने तमिलनाडु के कन्याकुमारी से अपनी यात्रा शुरू कर दी है जो अगले 150 दिनों तक 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेश से होते हुए श्रीनगर में खत्म होगी.

यात्रा शुरू करने से पहले राहुल गांधी ने तमिलनाडु के श्रीपेरंबदूर में अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के स्मारक पर पहुंचे और उन्हें नमन किया. बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा पहले 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के मौके पर शुरू होने वाली थी.
 
12 राज्यों में 3500 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे राहुल

बता दें कि राहुल गांधी 12 राज्यों में 3,500 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उदयपुर में आयोजित कांग्रेस के विचार शिविर के नव संकल्प में कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा की घोषणा की थी. भारत जोड़ी यात्रा की आयोजन समिति के प्रभारी दिग्विजय सिंह हैं. यात्रा को कांग्रेस द्वारा 2024 के चुनावों में अपनी संभावनाओं को बेहतर बनाने की रणनीति के रूप में देखा जा रहा है.

गहलोत बोले- आजादी के बाद भारत में पहली बार बना है ऐसा माहौल

भारत जोड़ो यात्रा पर राजस्थान के सीएम और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने कहा कि देश में जिस प्रकार का माहौल बना है ऐसा माहौल आजादी के बाद पहली बार बना है यहां नफरत, हिंसा का माहौल है, जिससे देश चिंतित है. हम पीएम से बार-बार अनुरोध कर रहे थे कि वो अपील करें कि देश में प्रेम-भाईचारा,सद्भावना होना चाहिए. गहलोत ने कहा कि देश में हिंसा को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, लेकिन आज तक उन्होंने (पीएम) ये बात नहीं कही है. देश में जाति और वर्ग में धर्म के नाम पर इतनी नफरत पैदा हो गई है कि अगर इसे संभाला नहीं गया तो गृह युद्ध भी हो सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली सरकार के आबकारी घोटाले में दिल्ली-हरियाणा सहित 30 स्थानों पर ईडी का सर्च ऑपरेशन

CISF के सुरक्षा घेरे में रहेगा दिल्ली का आरएसएस मुख्यालय, तैनात हुए अत्याधुनिक हथियारों से लैस जवान

दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में देश का सबसे बड़ा चोर, कई राज्यों से 5 हजार से ज्यादा वाहन चोरी किये

ब्रह्मास्त्र को दिल्ली हाईकोर्ट से बड़ी राहत, 18 वेबसाइट पर लगाई रोक, रणबीर कपूर की है मुख्य भूमिका

नोरा फतेही से दिल्ली पुलिस ने की चार घंटे पूछताछ, किए 50 से भी ज्यादा सवाल

Leave a Reply