दिल्ली में फूड एप के जरिये हो रही थी छात्रों को ड्रग्स की सप्लाई, बड़े मॉड्यूल का पर्दाफाश

दिल्ली में फूड एप के जरिये हो रही थी छात्रों को ड्रग्स की सप्लाई, बड़े मॉड्यूल का पर्दाफाश

प्रेषित समय :17:01:29 PM / Thu, Sep 8th, 2022

दिल्ली. दिल्ली पुलिस की एन्टी नारकोटिक्स टास्क फोर्स ने अलग-अलग ऑपरेशन में 8 युवाओं को पकड़ा है, जिसमें बीबीए, एमबीए, आईआईएम, बीटेक और फैशन डिजाइनर ड्रॉप आउट छात्र हैं. ये एप्स के जरिए ड्रग्स की सप्लाई करते थे. आरोपी युवा कुछ खास गैंग्स, स्कूल, कॉलेजों, संस्थानों, मैनेजमेंट कॉलेजों को टारगेट करके वहां पढ़ने वाले छात्रों को ड्रग्स की आदत लगाते हैं. इसके लिए सप्लाई अलग अलग कुरियर के जरिये की जाती थी.

गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस की एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स ने नशीली दवाओं से संबंधित खुलासा करके बड़े मॉड्यूल का पर्दाफाश किया गया है. इसके तहत एलएसडी के 28 ब्लॉट पेपर 12.6 ग्राम एमडीएमए, 84 ग्राम क्यूरेटेड मारिजुआना और 220 हशीश को जब्त किया गया है. एलएसडी के लिए इसका दिल्ली में स्ट्रीट प्राइस 5000 प्रति स्टांप है. एमडीएमए ड्रग्स के लिए 4000 प्रति ग्राम है और क्यूरेटेड मारिजुआना के लिए 3000 प्रति ग्राम लिए जा रहे थे.

इस मामले में पकड़े गए युवकों में बीबीए, बीटेक ड्रॉप आउट और फैशन इंजीनियर शामिल है. एलएसडी की आपूर्ति का स्त्रोत आईआईटी ड्रॉप आउट भी है. नशीले पदार्थों की तस्करी के लिए कुरियर नेटवर्क सेवाओं का इस्तेमाल किया जा रहा था. जिसमें वी फास्ट, उबर डिलीवरी, स्विगी, जीनी और अन्य के माध्यम से डिलीवरी कराई जा रही थी. सभी बरामद माल की कीमत करोड़ों में है. पकड़ी गई तीनों केटेगरी की ड्रग्स बहुत खतरनाक है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली सरकार के आबकारी घोटाले में दिल्ली-हरियाणा सहित 30 स्थानों पर ईडी का सर्च ऑपरेशन

CISF के सुरक्षा घेरे में रहेगा दिल्ली का आरएसएस मुख्यालय, तैनात हुए अत्याधुनिक हथियारों से लैस जवान

दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में देश का सबसे बड़ा चोर, कई राज्यों से 5 हजार से ज्यादा वाहन चोरी किये

ब्रह्मास्त्र को दिल्ली हाईकोर्ट से बड़ी राहत, 18 वेबसाइट पर लगाई रोक, रणबीर कपूर की है मुख्य भूमिका

नोरा फतेही से दिल्ली पुलिस ने की चार घंटे पूछताछ, किए 50 से भी ज्यादा सवाल

Leave a Reply