एमपी के जबलपुर में पकड़े गए 3 शातिर चोर, 4 चोरियों का खुलासा, 7 लाख रुपए के जेवर बरामद

एमपी के जबलपुर में पकड़े गए 3 शातिर चोर, 4 चोरियों का खुलासा, 7 लाख रुपए के जेवर बरामद

प्रेषित समय :17:07:21 PM / Thu, Sep 8th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर स्थित संजीवनी नगर क्षेत्र में चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले तीन शातिर चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपियों से क्षेत्र में हुई 4 चोरी की वारदातों का खुलासा हुआ है. जिनके कब्जे से करीब 7 लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवर, इलेक्ट्रानिक सामान, एक्सिस वाहन सहित अन्य सामान बरामद किया है. इस आशय की जानकारी एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने कंट्रोल में आयोजित पत्रवार्ता में दी है.

एसपी श्री बहुगुणा ने बताया कि संजीवनी नगर क्षेत्र में एक के बाद एक हो रही चोरी की वारदातों को लेकर पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी रही. इस दौरान पुलिस ने पिसनहारी मढिय़ा क्षेत्र में पान का ठेला लगाने वाले दीपक पिता आनंद तेकाम निवासी बरगी पटेल मोहल्ला को हिरासत में लिया. जिसने पुलिस को पूछताछ में बताया कि अपने साथी पवन उर्फ आकाश ठाकुर व राकेश विश्वकर्मा के साथ मिलकर चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है. पुलिस ने  पवन व राकेश को सरगर्मी से तलाश करते हुए हिरासत में लेकर चोरी किए गए करीब सात लाख रुपए के सोने, चांदी के जेवर, इलेक्ट्रानिक का सामान व दो पहिया वाहन बरामद किया. पुलिस को पूछताछ में यह भी जानकारी लगी कि आरोपी पवन उर्फ आकाश ठाकुर क्षेत्र में चायनीज का ठेला लगाता रहा. पवन उर्फ आकाश व राकेश विश्वकर्मा पहले भी चोरी के मामलों में पकड़े जा चुके है, जो लगभग करीब पांच साल बाद ही जेल से छूटकर बाहर आए है. आरोपियों ने दमोह में कचहरी क्षेत्र से भी एक नीले रंग की एक्सिस गाड़ी चोरी करना भी स्वीकार किया है.

पकड़े गए आरोपी-
-पवन उर्फ आकाश पिता मदन ठाकुर उम्र 24 साल निवासी जबलपुर नाका किशऩ तलैया दमोह
 -वर्ष 2018 में 3 नकबजनी के प्रकरणों में थाना संजीवनी नगर मे गिरफ्तार हुआ है.
-अभय़ उर्फ राकेश पिता नन्हेलाल उम्र 28 साल निवासी जटाशंकर कालोनी थाना कोतवाली जिला दमोह
-वर्ष 2018 में 3 नकबजनी के प्रकरणों में थाना संजीवनी नगर एवं जिला दमोह में आर्म्स एक्ट एवं हत्या के प्रयास के प्रकरण मे गिरफ्तार हुआ हैद्ध
-दीपक पिता आऩंद तेकाम उम्र 23 साल निवासी पटेल मोहल्ला बरगी

आरोपियों से बरामद किए गए जेवर व इलेक्ट्रिक सामान-
 पुलिस ने तीनों आरोपियों के कब्जे से सोने के जेवर वजनी  102 ग्राम,  चांदी के जेवर वजनी 500 ग्राम, चोरी की 1 एक्सिस गाड़ी, सिफंनी कंपनी का कूलर, टी व्ही, मिक्सी, साउंड सिस्टम, लेपटाप, प्रेस, आइ पैड, गैस सिलेण्डर कुल कीमती लगभग 7 लाख रूपये का जप्त.

पान दुकान व चायनीज का ठेला लगाते रहे आरोपी-
पुलिस को पूछताछ में यह जानकारी लगी कि आरोपी गढ़ा पुरवा में किराए का मकान लेकर निवासरत रहे. जो पान व चायनीज का ठेला लगाते रहे, इसके बाद रात को घूमते हुए सूने घरों का ताला तोड़कर चोरी की वारदातें करते . पकड़े गए आरोपी आकाश ठाकुर व राकेश विश्वकर्मा पूर्व में भी संजीवनी नगर में 3 नकबजनी के मामले में गिरफ्तार किए जा चुके है. राकेश विश्वकर्मा के खिलाफ दमोह में 25ए 27 आम्र्स एक्ट व 307 का प्रकरण दर्ज है.

आरोपियों को पकडऩे में इन रही सराहनीय भूमिका-
पुलिस अधिकारियों के अनुसार आरोपियों को पकडऩे में सीएसपी प्रतिष्ठा राठौर, धनवतंरी नगर चौकी प्रभारी सतीश झारिया, आरक्षक राहुलसिंह, राजकुमार, जितेन्द्र, विजय दुबे, आरक्षक प्रभाकर दोहले, क्राइम ब्रांच के एएसआई अजय पांडेय, ब्रम्हप्रकाश, प्रधान आरक्षक राकेश बहादुर, आरक्षक रंजीत, मुकेश परिहार, पुलिस लाइन में पदस्थ एएसआई विजय शुक्ला, रमाकांत मिश्रा, राजेश शुक्ला, प्रधान आरक्षक ज्ञानेन्द्र पाठक, आनंद तिवारी, अजय यादव की सराहनीय भूमिका रही. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में अब हिस्ट्रीशीटर रज्जाक पहलवान के 4 भाईयों पर प्रकरण दर्ज..!

जबलपुर में भारी वाहनों से डीजल चोरी करने वाले दो भाई गिरफ्तार, पिता फरार

जबलपुर में एक और कुख्यात बदमाश माजिद मूसा का एनएसए..!

एमपी के जबलपुर में कोरोना के बाद स्वाइन फ्लू की दस्तक, 3 मरीज मेडिकल अस्पताल में भरती

जबलपुर में पूर्व जिला एवं सत्र न्यायाधीश पर FIR दर्ज: जन्म प्रमाण पत्र में की छेड़छाड़

Leave a Reply