ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ तबीयत खराब होने के बाद डॉक्टरों की देखरेख में, खबर से पूरा देश चिंतित

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ तबीयत खराब होने के बाद डॉक्टरों की देखरेख में, खबर से पूरा देश चिंतित

प्रेषित समय :18:52:39 PM / Thu, Sep 8th, 2022

लंदन. ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ की तबीयत इन दिनों खराब चल रही है और महारानी एलिजाबेथ डॉक्टरों की देखरेख में हैं. बकिंघम पैलेस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार आज सुबह आगे की जांच के बाद महारानी के डॉक्टर उनके स्वास्थ्य के लेकर चिंतित हैं और उन्होंने सिफारिश की है वह डॉक्टरों की देखरेख में रहें. वहीं ब्रिटेन की नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री लिज ट्रस ने कहा कि पूरा देश इस खबर से चिंतित होगा. इसके अलावा उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मैं और यूनाइटेड किंगडम के लोग इस समय महारानी और उनके परिवार के साथ हैं.

बकिंघम पैलेस ने गुरुवार को कहा कि महारानी एलिजाबेथ द्वितीय चिकित्सकीय देखरेख में हैं क्योंकि डॉक्टर क्वीन के स्वास्थ्य के लिए चिंतित हैं. लिज़ ट्रस ने मंगलवार को स्कॉटलैंड के बाल्मोरल एस्टेट में महारानी से मुलाकात की थी, जब उन्हें ब्रिटेन का प्रधानमंत्री नियुक्त किया गया था. महारानी ने अपनी प्रिवी काउंसिल की बैठक रद्द कर दी और उन्हें आराम करने के लिए कहा गया है. महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने कंजरवेटिव पार्टी की नेता लिज ट्रस को मंगलवार को औपचारिक रूप से ब्रिटेन का नया प्रधानमंत्री नियुक्त किया था.

गौरतलब है कि ब्रिटेन की नई प्रधानमंत्री लिज ट्रस 96 वर्षीय महारानी से मिलने के लिए स्कॉटलैंड के एबर्डीनशायर में उनके बाल्मोरल कैसल स्थित आवास पहुंची थीं. पैलेस का कहना है कि महारानी बाल्मोरल में हैं और उनके बेटे प्रिंस चाल्र्स और पोते प्रिंस विलियम वहां के लिए रवाना हो गये हैं. रिपोर्ट के अनुसार महारानी पिछले कुछ वक्त से बीमार हैं. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ब्रिटिश क्वीन एलिजाबेथ हुईं कोरोना पॉजिटिव, आइसोलेशन में काम करती रहेंगी

ब्रिटेन की क्वीन एलिजाबेथ का बड़ा ऐलान, प्रिंस चार्ल्स के राजा बनने पर उनकी पत्नी कैमिला होंगी देश की नई महारानी

कैसे होगा महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का अंतिम संस्कार? लीक हुए दस्तावेजों में खुलासा

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के पति प्रिंस फिलिप का 99 वर्ष की आयु में निधन

Leave a Reply