राजस्थान के झालावाड़ में गाज गिरने से 4 की मौत, राज्य के 17 जिलों में बारिश का अलर्ट

राजस्थान के झालावाड़ में गाज गिरने से 4 की मौत, राज्य के 17 जिलों में बारिश का अलर्ट

प्रेषित समय :15:49:56 PM / Sun, Sep 11th, 2022

जयपुर. राजस्थान में एक बार फिर मानसून एक्टिव हो गया है. पिछले 24 घंटे में बांसवाड़ा के जगपुरा में 3 इंच से ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई है. झालावाड़ जिले में 4 जगह बिजली गिरने से झुलसे 4 लोगों की मौत हो गई. आज 17 जिलों में बारिश होने के आसार है. मौसम विभाग ने सितम्बर में औसत से 109 प्रतिशत ज्यादा बारिश होने की संभावना जताई है.

मौसम विभाग के अनुसार, आज श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, जयपुर, दौसा, टोंक, सवाईमाधोपुर, अलवर, अजमेर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, बूंदी, बारां, कोटा, झालावाड़, उदयपुर, डूंगरपुर जिले में बारिश होने संभावना है. आंध्रप्रदेश और उड़ीसा से लगने वाले बंगाल की खाड़ी क्षेत्र के ऊपर एक लो-प्रेशर का एरिया बना हुआ है. इसके असर से पूर्वी राजस्थान में भी बारिश हो रही है. झालावाड़ जिले में 10 सितंबर की देर शाम बिजली गिरने से असनावर, मनोहर थाना, बाघेर और चुनाभाटी में 1-1 व्यक्ति की बिजली गिरने से मौत हो गई.

13 जिलों में हुई बारिश

प्रदेश में पिछले 10 दिन से कमजोर पड़ा मानसून का बरसाती सिस्टम शनिवार को फिर से एक्टिव होने लगा है. 10 सितंबर को जयपुर में शाम 4 बजे बाद मौसम में बदलाव आया और तेज हवा के साथ बारिश का दौर शुरू हुआ है. टोंक, अलवर, दौसा, सवाई माधोपुर, कोटा, बारां, बूंदी, झालावाड़, उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, चित्तौडग़ढ़ जिलों में कई जगहों पर बरसात हुई. मौसम विज्ञान केन्द्र जयपुर के मुताबिक बांसवाड़ा के जगपुरा में सबसे ज्यादा 77 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई. कोटा के सांगोद में 50 मिलीमीटर, झालावाड़ के अकलेरा में 50 मिलीमीटर, डूंगरपुर के वेजा में 40 मिलीमीटर, प्रतापगढ़ के पीपलखूंट में 40, उदयपुर के सारारा में 30 मिलीमीटर, करौली के नादौती में 30 मिलीमीटर बरसात रिकॉर्ड की गई है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान की मुस्लिम युवती इकरा एमपी आकर इशिका बनी, हिंदू युवक से प्यार के बाद किया धर्म परिवर्तन, रचाई शादी

शादी के 4 घंटे के बाद रीवा स्टेशन से दुल्हन फरार, राजस्थान के परिवार ने डेढ़ लाख मे तय किया था रिश्ता

राजस्थान के नागौर में भीषण सड़क हादसे में पांच लोगों की मौत, कई घायल

राजस्थान: कार और ट्रक की भिड़ंत, हादसे में कार में सवार एक ही गांव के 6 लोगों की दर्दनाक मौत

राजस्थान: कार और ट्रक की भिड़ंत, हादसे में कार में सवार एक ही गांव के 6 लोगों की दर्दनाक मौत

Leave a Reply