राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बीच असम कांग्रेस के बड़े नेता ने छोड़ी पार्टी, दिया इस्तीफा

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के बीच असम कांग्रेस के बड़े नेता ने छोड़ी पार्टी, दिया इस्तीफा

प्रेषित समय :10:23:29 AM / Mon, Sep 12th, 2022

गुवाहाटी. कांग्रेस के बड़े नेताओं का पार्टी छोड़कर जाना बदस्तूर जारी है. वो भी उस समय जब कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा निकाली जा रही है. जानकारी के अनुसार असम में कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है. यहां असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव कमरुल इस्लाम चौधरी ने पार्टी का साथ छोड़ दिया है. उन्होंने असम कांग्रेस के दिशाहीन और भ्रमित नेतृत्व का हवाला देते हुए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से रविवार को इस्तीफा दे दिया.

कमरुल इस्लाम ने एआईसीसी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेजा. उन्होंने अपने इस्तीफे में लिखा है कि पिछले कुछ महीनों के दौरान एपीसीसी के दिशाहीन और भ्रमित नेतृत्व के कारण असम में कांग्रेस पार्टी की वर्तमान अस्थिरता ने मेरे लिए आईएनसी के सदस्य के रूप में बने रहने का कोई कारण नहीं छोड़ा है. राष्ट्रपति चुनाव में क्रॉस वोटिंग करने वालों के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिए जाने पर भी कमरुल इस्लाम चौधरी ने अपने त्यागपत्र में नाराजगी जताई है.

अपने इस्तीफे में उन्होंने लिखा कि हाल ही में संपन्न राष्ट्रपति चुनाव में पार्टी नेताओं ने क्रॉस वोटिंग की. उन्होंने खुद यह बात स्वीकार भी की. एपीसीसी अध्यक्ष भूपेन बोरा सहित राज्य के अधिकांश वरिष्ठ नेताओं ने ऐसे विधायकों को सार्वजनिक रूप से गद्दार तक कहा, लेकिन इनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई. इस बात ने मेरे जैसे हजारों जमीनी कार्यकर्ताओं को निराश किया है, जिन्होंने वर्षों तक पार्टी के लिए अपना खून-पसीना दिया है.

कमरुल इस्लाम चौधरी ने उपरोक्त वजहों को कांग्रेस से अपने इस्तीफे का प्रमुख कारण बताया है. वह असम प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष और भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ के राष्ट्रीय सचिव भी थे. उन्होंने सोनिया गांधी को संबोधित अपने त्यागपत्र में लिखा कि असम में कांग्रेस पार्टी के अंदर जिस तरह का माहौल है, उसने मुझे यह कदम उठाने पर मजबूर कर दिया. अनुशासनहीन नेताओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होने की वजह से पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल टूट गया है. इसलिए मैं एपीसीसी के महासचिव पद और कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कांग्रेस सांसदों ने पार्टी अध्यक्ष चुनाव में निष्पक्षता और पारदर्शिता को लेकर जताई चिंता, लिखी चिट्ठी

कांग्रेस को विपक्षी एकता पर फोकस छोड़ कर अपनी ढाई सौ से ज्यादा जीतने योग्य सीटों पर ध्यान देना चाहिए?

राहुल गांधी का कांग्रेस छोड़ने वालों पर तंज, कहा- वे भाजपा के सामने हाथ जोड़कर शांति पाना चाहते हैं, मैं लड़ रहा हूं

कांग्रेस की महंगाई पर हल्ला बोल रैली: अनेक कांग्रेसी नेता लिए गए हिरासत में

कुछ हालात की वजह से और कुछ बदकिस्मती से कांग्रेस छोडऩी पड़ी: गुलाम नबी आजाद

Leave a Reply