एक्शन में एनआईए: दिल्ली, हरियाणा, पंजाब समेत देशभर में 60 स्थानों पर बदमाशों के ठिकानों पर छापेमारी

एक्शन में एनआईए: दिल्ली, हरियाणा, पंजाब समेत देशभर में 60 स्थानों पर बदमाशों के ठिकानों पर छापेमारी

प्रेषित समय :17:51:49 PM / Mon, Sep 12th, 2022

नई दिल्ली. राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार को अपराध सिंडिकेट पर नकेल कसने के लिए पूरे भारत में 60 स्थानों पर छापे मारे. 60 स्थानों में दिल्ली, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और पंजाब की प्रमुखता से कार्रवाई की गई. खबरों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा लॉरेंस बिश्नोई गैंग, बंबीहा गैंग और नीरज बवाना गैंग के 10 गैंगस्टरों के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत दो प्राथमिकी दर्ज करने के बाद एनआईए जांच कर रही है.

इससे एक दिन पहले पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने कहा था कि सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में गिरफ्तार किए गए आतंकी समूहों और गैंगस्टरों के बीच मजबूत सांठगांठ है. पाकिस्तानी आतंकी एजेंसियां इस सांठगांठ का फायदा उठा रही हैं. एनआईए की रिपोर्ट के मुताबिक, नीरज सेहरावत उर्फ नीरज बवाना और उसका गिरोह मशहूर हस्तियों की लक्षित हत्याओं और सोशल मीडिया पर आतंक फैलाने में शामिल है.

नीरज बवान के गुर्गे भी निशाने पर

सूत्रों के अनुसार नीरज बवाना और उसका गिरोह भी इस समय लॉरेंस बिश्नोई के साथ गैंगवार में शामिल है. पंजाबी गायक-राजनेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या के कुछ घंटों बाद नीरज बवाना ने घोषणा की थी कि उसका गैंग गायक की मौत का बदला लेगा और लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के खिलाफ कार्रवाई करेगा.

एनआईए की छापेमारी भारत और विदेशों में जेलों के अंदर से संचालित होने वाले गिरोहों पर नकेल कसने के लिए की जा रही है. इनमें गोल्डी बरार जैसे गैंगस्टर शामिल हैं, जिन्होंने कनाडा से सिद्धू मूसेवाला की हत्या को अंजाम देने में मदद की थी. प्राथमिकी के अनुसार स्पेशल सेल को सूचना मिली थी कि लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़, विक्रम बराड़, जग्गू भगवानपुरिया, संदीप, सचिन थापन और अनमोल बिश्नोई कनाडा, पाकिस्तान और दुबई की देश और विदेश की अलग-अलग जेलों से गिरोह चला रहे हैं. जल्द ही एनआईए की ओर से आधिकारिक जानकारी दी जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली में आतंकी साजिश का खुलासा, एनआईए ने बाटला हाउस से गिरफ्तार किया आईएसआईएस का सक्रिय सदस्य

एमपी के इन दो जिलों से एनआईए ने संदिग्धों को पकड़ा, आंतकी संगठन आईएसआईएस की गतिविधियों को लेकर दबिश

एनआईए की आईएसआईएस के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 6 राज्यों के 13 संदिग्ध ठिकानों पर छापामारी

उदयपुर हत्याकांड के आरोपियों को वकीलों ने जमकर पीटा, एनआईए को मिली 10 दिन की रिमांड, बंद रहेगा इंटरनेट

उदयपुर: कन्हैया लाल मर्डर मामले में एनआईए ने शुरु की जांच, सामने आया पाकिस्तान कनेक्शन

मुंबई में दाऊद के करीबियों पर एनआईए की कार्रवाई, तीन हिरासत में, इनमें छोटा शकील का साला भी

Leave a Reply