रेलवे स्टेशन की पार्किंग में होगा सुधार, एक मार्ग होगा बंद, बेतरतीब वाहन खड़ा करने पर होगी कड़ी कार्रवाई

रेलवे स्टेशन की पार्किंग में होगा सुधार, एक मार्ग होगा बंद, बेतरतीब वाहन खड़ा करने पर होगी कड़ी कार्रवाई

प्रेषित समय :20:18:07 PM / Mon, Sep 12th, 2022

जबलपुर. जबलपुर रेलवे स्टेशन के बाहर अनाधिकृत रूप से दो पहिया एवं चार पहिया वाहन  खड़े करने पर रेलवे द्वारा जिला पुलिस के सहयोग से सख्त कार्यवाही किये जाने की योजना बने गयी है. इस योजना का क्रियान्वयन जल्द ही शुरू किया जाएगा जिसके तहत वाहन को पिकअप गाड़ी से पुल करके जब्त करने एवं जुर्माना लगाया जाएगा.

उक्त सम्बन्ध में मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के वाणिज्य विभाग में एक बैठक करके रेलवे एवं जिला पुलिस के अधिकारियों ने उक्त निर्णय लिया है. सीनियर डी.सी.एम. श्री विश्व रंजन, एडिशनल एस.पी. प्रदीप शिंदे आर.पी.एफ. कमान्डेंट अरुण त्रिपाठी, सहित रेलवे के मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुनील श्रीवास्तव, देवेश सोनी, सहायक मंडल अभियंता मनोज प्यासी, आर.पी.एफ. के थाना प्रभारी एम.एस. मंसूरी, स्टेशन प्रबंधक वाणिज्य संतोष ठोसर ने बैठक में निर्णय लिया कि केरव्स बिल्डिंग से प्लेटफार्म क्र.01 की ओर जाने वाले सड़क मार्ग को वेटरनरी ग्राउंड से चालू रखा जाएगा तथा जी.आर.पी. थाने के आगे एम सी ओ गेट के समक्ष बैरियर लगाकर मार्ग को वाहनों के आवागमन के लिए बंद किया जायेगा. इसी तरह दोनों 01 एवं 06 नंबर प्लेटफार्म के बाहर अनाधिकृत रूप से खड़े होने वाले सभी प्रकार के वाहनों को पिकअप गाड़ी से हटाया जाएगा एवं जुर्माना वसूला जाएगा.    

बैठक में यहाँ भी निर्णय लिया गया कि 06 नंबर प्लेटफार्म के बाहर से मालगोदाम चौक के बीच खड़े होने वाले सभी ठेलों को हटाने के लिए आयुक्त नगर निगम से अतिक्रमण विरोधी दस्ते को  कार्यवाही करने हेतु पत्र लिखा जायेगा. बैठक में अधिकारियों ने निर्णय लिया कि यह कार्यवाही जल्द ही प्रारंभ की जाएगी, जिससे कि रेलवे स्टेशन आने जाने वालों को सड़क पर किसी तरह की रुकावट का सामना न करना पड़े. रेल प्रशासन ने स्टेशन आने वालों से अनुरोध किया है कि वे अपने वाहन पार्किंग के निर्धारित स्थान पर ही खड़े करे जिससे उन्हें किसी भी प्रकार की असुविधा न हो. रेल प्रशासन ने स्टेशन के ऑटो चालको को भी अपने ऑटो निर्धारित स्थल पर ही खड़े करने एवं प्रीपेड बूथ से सवारी लेकर जाने का निर्देश दिया है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर-कोयम्बटूर, रीवा-सीएसएमटी स्पेशल ट्रेन की संचालन अवधि रेलवे ने बढ़ाई

रेलवे का निर्णय: गेटमैन के केबिन में ही होगा अटैच टॉयलेट, यह बदलाव भी होगा

मोदी सरकार ने रेलवे लैंड की लीज फीस में की बड़ी कटौती, कॉन्कोर के शेयरों में जबरदस्त उछाल

रेलवे ने 16 सितम्बर तक कैंसिल की कोलकाता, सियालदाह एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेनें

रेलवे का निर्णय: 20 दिन इस स्टेशन में भी ठहरेगी हीराकुंड एक्सप्रेस, यह है कारण

Leave a Reply