अभिमनोजः पीके की बातों में दम है, लेकिन सियासी भरोसा कम है?

अभिमनोजः पीके की बातों में दम है, लेकिन सियासी भरोसा कम है?

प्रेषित समय :07:50:29 AM / Tue, Sep 13th, 2022

नजरिया. राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर इन दिनों बड़ी सियासी उलझन में हैं, उनकी बातों में दम है, लेकिन कोई दल उन पर सियासी भरोसा नहीं कर रहा है?

वजह.... वह जो भी सलाह देते हैं, उसके पीछे कुछ और नजर आता है, ऐसा लगता है जैसे सियासी चतुराई के साथ वे खेला कर रहे हैं?
खबर है कि.... जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष लल्लन सिंह ने प्रशांत किशोर को- बिजनेसमैन करार दिया है!

इतना ही नहीं, उनका कहना है कि- प्रशांत किशोर पर क्या टिप्पणी करना, उनके बारे में कुछ कहना बेकार है, वे कोई राजनीतिक व्यक्ति नहीं है, वे तो बिजनेसमैन हैं और अपना धंधा करते हैं?

ललन सिंह का तो यह भी सवाल है कि- क्या प्रशांत किशोर ने कभी बिहार देखा है? वे तो अलग-अलग भूमिकाएं निभाते हैं, अभी वे बीजेपी के लिए काम कर रहे हैं, बिहार में शिक्षा प्रणाली में इतना सुधार हुआ है और इतना काम किया गया है, लड़कियों के लिए काम किया गया है, अब जिसे अपनी ब्रांडिंग करनी है और अपना उत्पाद लॉन्च करना है, वह राजनीति क्या करेगा?

उनका तो यह भी कहना है कि- हम सभी जानते हैं कि प्रशांत किशोर किसका काम कर रहे हैं, कभी वे सीएम से खुद ही समय मांगते हैं और प्रेस को फोन करते हैं और बताते हैं कि सीएम हमसे समय मांग रहे हैं!

यह बात अलग है कि- प्रशांत किशोर ने नीतीश कुमार पर व्यंग्यबाण चलाते हुए कहा था कि- फेविकोल को उन्हें ब्रांड एंबेसडर बनाना चाहिए?
पीके ने कहा था कि- हमने बिहार में कई गठबंधन बनते और टूटते हुए देखे हैं, सीएम की कुर्सी और नीतीश कुमार के बीच केवल एक ही कड़ी नहीं टूटती, चाहे वह कोई भी गठबंधन हो, यह अनुकरणीय है और केवल उनके द्वारा किया जा सकता है, हम आज तक ये लाइन सुनते रहे हैं कि फेविकोल का जोड़ है, नहीं टूटने वाला?

याद रहे, कुछ समय पहले पीके ने कांग्रेस से संपर्क किया था और उन्हें राजनीतिक प्रस्ताव भी दिया था, कांग्रेस ने शांति से पीके की सारी बात सुनी और फिर उन्हें छोड़ दिया, मतलब.... बात तो सुनेंगे, साथ नहीं रखेंगे?

सियासी सयानों का मानना है कि पीके की बातों में दम है, लेकिन राजनीतिक दल उन पर भरोसा नहीं कर पा रहे हैं, लिहाजा.... उनके कामकाज पर सवालिया निशान लग गया है?

बिहार में पीके जो भी करेंगे, फायदा बीजेपी को होगा?
https://palpalindia.com/2022/05/06/-Bihar-Abhimanoj-PK-BJP-news-in-hindi.html

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभिमनोजः गैर-भाजपाई एकता में तीन बड़ी बाधाएं? कितने कामयाब होंगे नीतीश कुमार?

अभिमनोजः स्वरोजगार की योजनाएं बहुत अच्छी, लेकिन सरकार बेरोजगारों तक पहुंचे, तो बात बने?

अभिमनोजः सीएम बघेल बोले- राहुल गांधी ने तो गलती तुरंत सुधार ली, 600 करोड़ मतदाता वाले तो गलती मानते तक नहीं?

अभिमनोजः प्रधानमंत्री नीतीश, उप-प्रधानमंत्री राहुल! पीएम मोदी के लिए बड़ा सियासी खतरा बने सीएम नीतीश कुमार?

अभिमनोजः गैर-भाजपाई एकता! सैद्धांतिक विचार अच्छा, प्रायोगिक हिसाब कच्चा?

Leave a Reply