देश के कई राज्यों में भारी बारिश के आसार, आंध्र-ओडिशा में मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह

देश के कई राज्यों में भारी बारिश के आसार, आंध्र-ओडिशा में मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह

प्रेषित समय :09:06:32 AM / Tue, Sep 13th, 2022

दिल्ली. देश के कई राज्यों में एक बार फिर भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग ने 14 से 16 सितंबर तक उत्तर-पश्चिम भारत और उत्तराखंड में बारिश का पूर्वानुमान लगाया है. बंगाल की खाड़ी में बने निम्नदाब के क्षेत्र के कारण अगले 24 घंटे के दौरान मध्य प्रदेश, गुजरात क्षेत्र, मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों, कोंकण और गोवा में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. 

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार में बारिश होगी. ओडिशा के ऊपर बना दबाव का क्षेत्र और कमजोर होकर दक्षिण-पूर्व मध्य प्रदेश और उसके आसपास की ओर बढ़ते हुए निम्न दबाव के क्षेत्र में बदल गया. इस मौसमी सिस्टम के अगले 48 घंटे के दौरान उत्तर-पश्चिम की ओर पूरे मध्य प्रदेश में बढऩे का अनुमान है.

वहीं उत्तराखंड, दक्षिणपूर्व उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और सिक्किम में छिटपुट स्थानों पर भारी बारिश का पूर्वानुमान मौसम विभाग ने जताया है. वहीं राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के क्षेत्रों में 16 सितंबर तक हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है.

मौसम विभाग के अनुसार आज 13 सितंबर 2022 को उत्तरी आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटों पर समुद्र की स्थिति बहुत खराब रहेगी. मौसम विभाग ने मछुआरों को समुद्र तटों से दूर रहने की सलाह दी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान के झालावाड़ में गाज गिरने से 4 की मौत, राज्य के 17 जिलों में बारिश का अलर्ट

देश के कई राज्यों में भारी बारिश की संभावना, दिल्ली में रहेगी उमस भरी गर्मी

प्रयागराज में बारिश में गिरा मकान, 4 की दर्दनाक मौत पर सीएम योगी ने जताया दुख

बेंगलुरु में बारिश ने तोड़ा 32 साल का रिकॉर्ड, बाढ़ से निपटने सीएम ने जारी किए 300 करोड़

देश के कई राज्यों में अगले चार दिनों तक बारिश का अलर्ट, भूस्खलन की भी संभावना

Leave a Reply