देश के कई राज्यों में अगले चार दिनों तक बारिश का अलर्ट, भूस्खलन की भी संभावना

देश के कई राज्यों में अगले चार दिनों तक बारिश का अलर्ट, भूस्खलन की भी संभावना

प्रेषित समय :11:55:02 AM / Sat, Sep 3rd, 2022

दिल्ली. भारतीय मौसम विभाग ने उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों और मध्य भारत में अगले 4 दिनों के दौरान बारिश होने की संभावना जताई है. मौसम विभाग का अलर्ट है कि इन इलाकों में बारिश के चलते बाढ़ और भूस्खलन की घटनाएं देखने को मिल सकती है.

वहीं अरुणाचल प्रदेश और असम व मेघालय में भी गरज के साथ बिजली गिरने और तेज वर्षा की चेतावनी दी गई है. इसके अलावा नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में आज और कल, अरुणाचल प्रदेश, असम व मेघालय में आज भारी बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की सीमा से लगे क्षेत्रों में 6 सितंबर को वर्षा होने की संभावना जताई गई है. इसके अलावा बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम के ऊपरी क्षेत्रों में 6 सितंबर तक बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है. ओडिशा में भी 5 और 6 सितंबर को बारिश का अलर्ट है.

गौरतलब है कि अभी  दक्षिण भारत में केरल, तमिलनाडु और कर्नाटक में बारिश का कहर देखने को मिल रहा है और 6 सितंबर तक जारी रहने की उम्मीद है. जबकि उत्तर में 4 सितंबर को जम्मू-कश्मीर में छिटपुट और भारी बारिश का अनुमान जताया गया है. यहां गरज के साथ बिजली गिरने की चेतावनी भी जारी की गई है. 4 और 5 सितंबर को हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में आज और कल बहुत भारी बारिश की भी संभावना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार में 24 घंटे में आकाशीय बिजली से 7 की मौत, 12 जिलों में बारिश का अलर्ट, उफान पर नदियां

मानसूनी बारिश का कहर: मौसम विभाग ने जताई कुछ राज्यों में अगले 5 दिनों में तेज बारिश की संभावना

जबलपुर में तेज बारिश के बीच भरभराकर गिरा मकान, परिवार के 5 सदस्य दबे, मची चीख पुकार

भारी बारिश के चलते कई राज्यों में बिगड़े हालात, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

देश के अनेक राज्यों में भारी बारिश से हाहाकार, एमपी-राजस्थान के लिए रेड अलर्ट जारी

Leave a Reply