तेलंगाना के सिकंदराबाद के एक होटल में लगी भीषण आग में 8 लोगों की मौत, कई घायल

तेलंगाना के सिकंदराबाद के एक होटल में लगी भीषण आग में 8 लोगों की मौत, कई घायल

प्रेषित समय :08:11:52 AM / Tue, Sep 13th, 2022

सिकंदराबाद. तेलंगाना के सिकंदराबाद में सोमवार देर रात को एक होटल में लगी भीषण आग में 8 लोगों की जलकर मौत हो गई. वहीं 10 लोग घायल हो गए. बताया जा रहा है कि सिकंदराबाद के रूबी होटल की इमारत के बेसमेंट में रूबी इलेक्ट्रिक व्हीकल के शोरूम में एक बाइक की बैटरी के फटने से आग लगी और तेजी से यह आग पूरी इमारत में फैल गई.

वहीं पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है. वहीं डीसीपी ने आशंका जताई है कि हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है. बताया जा रहा है कि जिस समय होटल में आग फैली, उस समय वहां करीब 23-25 पर्यटक रह रहे थे. आग और धुएं के कारण 8 लोगों की मौत हो गई है, जिसमें एक महिला भी है. करीब 10 लोग घायल हो गए हैं.

होटल में लगी भीषण आग को देखकर कुछ लोगों ने खिड़की से नीचे कूदने की कोशिश भी की. इस दौरान भी कई लोग घायल हुए हैं. स्थानीय लोगों ने भी मौके पर पहुंचकर कई लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला. हैदराबाद पुलिस कमिश्नर के पुष्टि की है कि हादसे में एक महिला समेत 8 लोगों की मौत हो गई है. कई अन्य घायलों को अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

स्थानीय लोगों ने कई लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला है. मौके पर दो फायर इंजन आग बुझाने में लगे थे. मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. ये सभी लोग बाहर किसी काम से हैदराबाद आए हुए थे. स्टेशन से पास होने की वजह से इस होटल में ठहरे हुए थे. जानकारी के अनुसार आग इतनी भीषण थी कि उसकी आंच दूर तक महसूस की जा रही थी. होटल में कई लोगों के फंसे होने की वजह से स्थानीय लोग भी तुरंत सक्रिय हो गए और उन्होंने कई लोगों को होटल से सुरक्षित बाहर निकाल लिया.

आग की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस और फायर ब्रिगेड के तमाम आला अफसर पहुंच गए. रेस्क्यू ऑपरेशन पर नजर बनाए रखी जा रही थी. घटना के कारणों की जांच की जा रही है. वहीं हैदराबाद के पुलिस कमिश्नर सीवी रमण का बड़ा बयान भी सामने आया है. उनका कहना है कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई है. सिकंदराबाद के एरिया में पासपोर्ट ऑफिस के करीब एक लॉज में हमने देखा कि यहां एक इलेक्ट्रिक स्कूटर की रिचार्जिंग यूनिट है. जो मुझे लगता है कि खतरनाक और अवैध है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

तेलंगाना में कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका: वरिष्ठ नेता और विधायक एमए खान ने दिया पार्टी से इस्तीफा

जमानत मिलने के बाद फिर गिरफ्तार हुए तेलंगाना के बीजेपी विधायक टी राजा सिंह

तेलंगाना में पत्नी ने नसबंदी कराने से किया इनकार तो पति ने दो बेटों को मार डाला

तेलंगाना में राष्ट्रीय ध्वजारोहण के कुछ मिनट बाद ही टीआरएस नेता तम्मिनेनी कृष्णैया की हत्या

कांग्रेस के लिए मुश्किल हो रही तेलंगाना की लड़ाई, कई विधायक जॉइन कर सकते हैं भाजपा

Leave a Reply