तेलंगाना में कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका: वरिष्ठ नेता और विधायक एमए खान ने दिया पार्टी से इस्तीफा

तेलंगाना में कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका: वरिष्ठ नेता और विधायक एमए खान ने दिया पार्टी से इस्तीफा

प्रेषित समय :12:05:11 PM / Sun, Aug 28th, 2022

हैदराबाद. कांग्रेस पार्टी के बुरे दिन खत्म होने का नाम ही नहीं ले रहे हैं. पार्टी के दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे के एक दिन बाद ही अब तेलंगाना के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और विधायक एमए खान ने राहुल गांधी पर आरोप मढ़ते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया. वे वर्तमान में कांग्रेस के विधायक हैं. एमए खान ने पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उनका पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ व्यवहार सही नहीं है. उनके काम करने की अलग ही प्रक्रिया है जिसके बारे में कोई नहीं जानता.

एमएलए एमए खान ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कहा है कि जब से राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष बने हैं तब से पार्टी का लगातार पतन हो रहा है. एमए खान ने कहा कि राहुल गांधी की अपनी एक अलग विचार प्रक्रिया है, जो ब्लॉक स्तर से लेकर बूथ स्तर तक किसी भी सदस्य से मेल नहीं खाती. पार्टी ऐसी स्थिति में पहुंच गई है जहां दशकों से पार्टी के लिए जी जान लगाने वाले वरिष्ठ नेता कांग्रेस छोड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को नहीं पता कि वरिष्ठ नेताओं के साथ कैसा व्यवहार करना चाहिए. एमए खान ने कहा कि मेरे पास पार्टी के संचालन में भाग नहीं लेने के सिवा कोई विकल्प नहीं बचा है.

इससे पहले पांच दशक से कांग्रेस से जुड़े दिग्गज नेता गुलाम नबी आजाद ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया. उनके इस्तीफे से कांग्रेस में भूचाल आ गया. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को 5 पन्नों में लिखे अपने पत्र में गुलाम नबी आजाद ने कई तरह के आरोप लगाए जिनमें पार्टी के धाराशायी होने के लिए राहुल गांधी को जिम्मेदार ठहराया.

गुलाम नबी आजाद ने लिखा कि कांग्रेस पार्टी जिन मूल्यों और सिद्धांतों के लिए जानी जाती है, राहुल गांधी उनका गला घोंट रहे हैं. कई ऐसे मौके आए हैं जब राहुल गांधी की बचकानी हरकतों के कारण पार्टी को शर्मसार होना पड़ा है. पार्टी के लिए सबसे ज्यादा अपमानजनक स्थिति तब आई जब राहुल गांधी ने देश के प्रधानमंत्री द्वारा स्वीकृत अध्यादेश को फाड़ दिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

J&K के 5 पूर्व विधायकों ने भी दिया कांग्रेस से इस्तीफा, गुलाम नबी के समर्थन में खुलकर आए

प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक में भड़के कमलनाथ: कहा पार्टी-संगठन के लिए यदि समय नहीं है तो बता दें, तत्काल बदलाव कर देगें

अशोक गहलोत को सीएम रहते कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष बनाया जाएगा?

आनंद शर्मा ने भी दिया झटका, कांग्रेस की संचालन समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा

सिसोदिया मामले में खफा महबूबा मुफ्ती ने कहा- कांग्रेस दे रही बीजेपी का साथ

Leave a Reply