दिल्ली सरकार के आबकारी घोटाले में ईडी की बड़ी कार्यवाही, देश के 40 स्थानों पर एक साथ छापेमारी

दिल्ली सरकार के आबकारी घोटाले में ईडी की बड़ी कार्यवाही, देश के 40 स्थानों पर एक साथ छापेमारी

प्रेषित समय :10:06:35 AM / Fri, Sep 16th, 2022

दिल्ली. दिल्ली सरकार की नई आबकारी नीति के तहत हुए कथित भ्रष्टाचार के मामले में प्रवर्तन निदेशालय बड़ी कार्रवाई करते हुए बेंगलुरु, हैदराबाद, नेल्लोर और चेन्नई सहित देशभर में 40 ठिकानों पर छापेमारी कर रहा है. बताया जा रहा है कि केवल हैदराबाद में ही 25 ठिकानों पर एजेंसी की रेड चल रही है. प्रवर्तन निदेशालय दिल्ली सरकार के आबकारी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच के सिलसिले में ही यह कार्रवाई कर रहा है.

वहीं बताया जा रहा है कि इसी सिलसिले में ईडी जेल में बंद दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन से पूछताछ करने के लिए एक स्थानीय अदालत से अनुमति प्राप्त की है और उम्मीद की जा रही है कि एजेंसी आज शुक्रवार को तिहाड़ जेल में जैन से पूछताछ करेगी, जहां वह कथित हवाला सौदे से जुड़े धन शोधन के एक अन्य मामले में 30 मई को ईडी द्वारा गिरफ्तार किए जाने के बाद से कैद हैं.

सूत्रों की मानें तो ताजा मामले में ईडी को 57 वर्षीय सत्येंद्र जैन से 16, 22 और 23 सितंबर को पूछताछ करने के लिए अधिकृत किया गया है. गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार में बिना विभाग के मंत्री सत्येंद्र जैन को ईडी द्वारा हिरासत में लिए जाने से पहले उनके पास स्वास्थ्य और ऊर्जा विभाग की जिम्मेदारी थी.

सूत्रों ने बताया कि ईडी ने नई आबकारी नीति को लागू करने के लिए आप सरकार द्वारा दी गई कैबिनेट की मंजूरी के संबंध में सत्येंद्र जैन का बयान दर्ज करने के लिए एक स्थानीय अदालत से अनुमति मांगी थी जो उसे मिल गई. आबकारी नीति में धन शोधन का ईडी का मामला सीबीआई की एक प्राथमिकी से उपजा है, जिसमें दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और कुछ नौकरशाहों को आरोपी बनाया गया है. आबकारी नीति को अब वापस ले लिया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

देश नहीं छोड़ सकेंगे सिसोदिया: आबकारी नीति पर घिरे सभी आरोपियों के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी

आबकारी नीति पूरी पारदर्शिता के साथ लागू की गई, एक दो दिन में मुझे भी जेल भेज देंगे: मनीष सिसोदिया

आबकारी घोटाला: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के कई ठिकानों पर सीबीआई का छापा

दिल्ली के उपराज्यपाल ने आबकारी विभाग के 11 अधिकारियों को किया सस्पेंड

केजरीवाल सरकार की आबकारी नीति के विरोध में मनीष सिसोदिया के घर के बाहर बीजेपी का विरोध प्रदर्शन

Leave a Reply