पंजाब: पूर्व सीएम अमरिंदर अगले हफ्ते भाजपा में हो सकते हैं शामिल, अपनी पार्टी का भी करेंगे विलय

पंजाब: पूर्व सीएम अमरिंदर अगले हफ्ते भाजपा में हो सकते हैं शामिल, अपनी पार्टी का भी करेंगे विलय

प्रेषित समय :16:12:28 PM / Fri, Sep 16th, 2022

नई दिल्ली. पूर्व मुख्यमंत्री और पंजाब लोक कांग्रेस के प्रमुख अमरिंदर सिंह अगले सप्ताह नई दिल्ली में भाजपा में शामिल हो सकते हैं. पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह अपनी नवगठित पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) का भी भाजपा में विलय करेंगे. पीएलसी के प्रवक्ता प्रीतपाल सिंह बलियावाल ने पुष्टि की कि उनकी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस (पीएलसी) का भाजपा में विलय होने की संभावना है.

पंजाब के पूर्व सीएम 80 साल के कैप्टन अमरिंदर सिंह हाल ही में रीढ़ की हड्डी की सर्जरी के लिए लंदन गए थे. वहां से लौटने के बाद उन्होंने पिछले हफ्ते केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. बता दें कि अमरिंदर ने पिछले साल नवंबर की शुरुआत में कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था.

कांग्रेस छोडऩे के बाद अमरिंदर सिंह ने इसी साल 20 फरवरी को पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए पंजाब लोक कांग्रेस का गठन किया था. पार्टी ने पंजाब विधानसभा चुनाव में भाजपा और शिअद (संयुक्त) के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा था. उनके सीट बंटवारे की व्यवस्था के अनुसार, भाजपा ने 65 सीटों पर, पीएलसी ने 37 पर (कई उम्मीदवारों ने भाजपा के चुनाव चिन्ह पर चुनाव लडऩा पसंद किया) और शिअद (संयुक्त) ने 15 सीटों पर चुनाव लड़ा था.

विधानसभा चुनाव में कैप्टन को मिली थी हार

चुनाव में पीएलसी के सभी उम्मीदवार बुरी तरह हार गए. अमरिंदर खुद अपने गढ़ पटियाला से हार गए. भाजपा दो सीटें जीतने में सफल रही, जबकि पूर्व राज्यसभा सदस्य सुखदेव सिंह ढींडसा के नेतृत्व वाली शिअद (संयुक्त) को एक भी सीट नहीं मिली. आम आदमी पार्टी ने चुनाव में जीत हासिल की थी, जिसमें कांग्रेस की हार हुई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एक्शन में एनआईए: दिल्ली, हरियाणा, पंजाब समेत देशभर में 60 स्थानों पर बदमाशों के ठिकानों पर छापेमारी

पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट की टिप्पणी: सगाई, भावी दूल्हे को बिना सहमति के संबंध बनाने का अधिकार नहीं देती

पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने फैसला: पत्नी उसी लिविंग स्टैंडर्ड की हकदार, जैसे वह पति के साथ थी

पंजाबी सिंगर निर्वैर का आस्ट्रेलिया में सड़क दुर्घटना में हुआ निधन, शोक में डूबे फैंस

पंजाब के तरन-तारन में नकाबपोश युवकों ने की चर्च में तोडफ़ोड़, कार में लगाई आग

Leave a Reply