यति नरसिंहानंद ने मदरसों को लेकर दिया विवादित बयान, अलीगढ़ पुलिस ने दर्ज की FIR

यति नरसिंहानंद ने मदरसों को लेकर दिया विवादित बयान, अलीगढ़ पुलिस ने दर्ज की FIR

प्रेषित समय :13:40:41 PM / Mon, Sep 19th, 2022

अलीगढ़. उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में आयोजित एक कार्यक्रम में दिए गए एक बयान को लेकर स्वामी यति नरसिंहानंद एक बार फिर चर्चा में हैं. जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर स्वामी नरसिंहानंद ने रविवार को अलीगढ़ में फिर विवादित देते हुए उन्होंने मदरसा विद्यार्थियों के साथ चीन की तरह व्यवहार करने की सलाह दी. जिसको लेकर अब सियसत गर्म होने के आसार हैं.

बताया जा रहा है कि स्वामी नरसिंहानंद एक धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अलीगढ़ आए हुए थे. इस दौरान जब पत्रकारों ने एएमयू में अमुटा चुनाव को रद्द किए जाने से संबंधित सवाल किया तो उन्होंने एएमयू पर विवादित टिप्पणी कर दी. उन्होंने यहां तक कहा कि इस संस्थान में आजादी से पहले भारत के विभाजन की नींव रखी गई थी. उन्होंने कहा कि कुछ लोग हिंदुओं के घर पर घात लगाए बैठे हैं. स्वामी नरसिंहानंद ने  कहा कि मदरसे के छात्रों के साथ चीन की तरह व्यवहार करना चाहिए. नरसिंहानंद के विवादित बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल है.

स्वामी नरसिंहानंद ने लखीमपुरी खीरी की घटना पर भी बयान दिया. उन्होंने कहा कि यह अपराध नहीं बल्कि धार्मिक उन्माद का परिणाम है. इसे समझेंगे तभी समाज सुरक्षित हो पाएगा अन्यथा आने वाले समय में स्थितियां और खराब हो जाएंगी. उन्होंने कहा कि जिस तरह से मां-बाप के सामने बेटियों को खींचकर दुष्कर्म किया गया है, वह एक चेतावनी है. लोगों को सचेत रहने की आवश्यकता है. ज्ञानवापी से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि अब हिंदू समाज जाग्रत हुआ है, हम न्याय लेकर रहेंगे.

जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर स्वामी नरसिंहानंद के मदरसा विद्यार्थियों को लेकर विवादित बयान पर अलीगढ़ पुलिस ने संज्ञान लिया है. एसपी सिटी कुलदीप गुणावत ने बताया कि देर रात मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पुलिस की ओर से स्वामी नरसिंहानंद, कार्यक्रम के आयोजक पूजा शकुन पांडे और उनके पति अशोक पांडे के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हिंदू महापंचायत में यति नरसिंहानंद ने दिया भड़काऊ भाषण, दर्ज हुई FIR

एमपीएसयू ने डी.ई.टी परीक्षा पर लगाया अनियतिता का आरोप, रादुविवि में प्रदर्शन, वीसी को सौंपा ज्ञापन, परीक्षा स्थगित करने की मांग

धर्म संसद: मुसलमानों के खिलाफ भड़काऊ भाषण मामले में यति नरसिम्हानंद, सिंधु सागर पर भी केस दर्ज

दफनाएं नहीं जलाकर करें मेरा अंतिम संस्कार, यति नरसिंहानंद दे मुखाग्नि- वसीम रिजवी

Leave a Reply