जबलपुर में ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह के पद पर बने रहने पत्नी नोरासिंह ने दिया पांच करोड़ रुपए चंदा, आरोप

जबलपुर में ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह के पद पर बने रहने पत्नी नोरासिंह ने दिया पांच करोड़ रुपए चंदा, आरोप

प्रेषित समय :18:49:43 PM / Wed, Sep 21st, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर में ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह ईओडब्ल्यू की सर्च कार्यवाही के बाद अब न्यायिक हिरासत में जेल में है. पीसी सिंह बिशप के पद पर बने रहे. इसके लिए उनकी पत्नी नोरासिंह ने डायसिस की सभी शैक्षणिक संस्थाओं से करीब पांच करोड़ रुपए चंदा एकत्र कर सीनेट के जनरल सेकेटरी डेनिश लाल व सीनेट की अन्य समितियों को दिए है. जिससे पीसी सिंह को उनके पद न हटाकर लम्बी छुट्टी पर भेजने का आवेदन बना दिया जाए. इसके अलावा पीसी सिंह के लिए मोहरे के लिए तरह काम करने वाले डेनिश लाल के कारनामों की जांच की जाए. इस आशय के आरोप लगाते हुए आरटीआई कार्यकर्ता नितिन लॉरेन्स से अपने साथियों के साथ दिल्ली स्थित सीनेट भवन का घेराव कर कार्यवाही की मांग की गई है

आरटीआई कार्यकर्ता नितिन लॉरेंस ने एक लिखित शिकायत देते हुए यह भी आरोप लगाए है कि नोरासिंह ने अपने पति पीसी सिंह को बचाने के लिए सुनियोजित तरीके से शैक्षणिक संस्थाओं से पांच-पांच लाख रुपए या उससे अधिक का चंदा एकत्र कर करीब पांच करोड़ रुपए दिए है. इसके पीछे मंशा यह है कि पीसी सिंह जब भी जेल से बाहर आए तो उन्हे बिशप के पद पर बिठाया जाए. नितिन लॉरेन्स ने यह भी कहा कि 6 बिशपों को उनकी छोटी सी गल्ती के लिए टर्मिनेट कर दिया गया. लेकिन जब बात पीसी सिंह की आई तो उन्हे पद से न हाटाने की मांग शुरु हो गई. पीसी सिंह को पद से न हटाने की मांग कर सरकार को गुमराह करने की कोशिश की है. वहीं आरटीआई कार्यकर्ता नितिन लॉरेन्स ने यह भी आरोप लगाया है कि पीसी सिंह के जितने भी अवैध, गैरकानूनी तरीके से खरीदी-बिक्री किए गए संपत्तियों के पेपर हैं उन सब में सीनेट के जनरल सेक्रेटरी डेनिश लाल का महत्वपूर्ण हाथ है. पीसी सिंह के लिए डेनिश लाल गलत तरीके से नकली या कहे की अवैध तरीके से संपत्तियों के पेपर बनाते है. वही डेनिश लाल ने पीसी सिंह की गिरफ्तारी के बाद कूट रचित तरीके से उनके जमीन के पेपर को छुपाने में भी अपनी अहम भूमिका निभाई. इस आशय के आरोप लगाते हुए नितिन लॉरेन्स व समाज के अन्य लोगों ने सीएनआई भवन का घेराव कर मामले की जांच कर डेनिशलाल को सेकेटरी के पद से हटाने की मांग की गई है.

पीसी सिंह के खास साथी की जबलपुर में तलाश-
पीसी सिंह के नेपियर टाउन स्थित घर पर हुई सर्च कार्यवाही के बाद से सुरेश जैकब का नाम सामने आया है. जिनके बारे में कहा जा रहा है कि पूरे खेल के मास्टर माइंड सुरेश जैकब ही है. जिनके बारे में यह कहा जा रहा है कि सुरेश जैकब  हर काम में बराबर के भागीदार है. ईओडब्ल्यू को सुरेश जैकब की भी तलाश है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कांग्रेस आलाकमान के इशारे पर कमलनाथ सरकार ने रोकी थी ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह की जांच, दो विधायकों का भी हाथ

जबलपुर: ईसाई धर्मगुरू पूर्व बिशप पीसी सिंह को न्यायालय ने 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा

बिशप पीसी सिंह की बढ़ी मुसीबत: घर से विदेशी करेंसी मिलने पर ईडी ने फेमा में बुक किया केस

जबलपुर में ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह की जमानत याचिका निरस्त, अभी एक दिन और रिमांड पर रहेगें

जबलपुर में ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह को पद से हटाया, बीके नायक को जबलपुर सहित 27 डायोसिस की कमान

Leave a Reply