जबलपुर में डबलूसीआरईयू का जबर्दस्त प्रदर्शन, रेल प्रोडक्शन यूनिट्स व मेंटेनेंस डिपो के निजीकरण से है खफा

जबलपुर में डबलूसीआरईयू का जबर्दस्त प्रदर्शन, रेल प्रोडक्शन यूनिट्स व मेंटेनेंस डिपो के निजीकरण से है खफा

प्रेषित समय :18:45:04 PM / Fri, Sep 23rd, 2022

जबलपुर. केंद्र सरकार द्वारा देश भर के रेलवे प्रोडक्शन यूनिट्स व मेंटेनेंस डिपो को निजीकरण पर दिये जाने की तैयारियों का एआईआरएफ व डबलूसीआरईयू ने पुरजोर विरोध शुरू कर दिया है. इसी तारतम्य में आज 23 सितम्बर शुक्रवार को एआईआरएफ के आव्हान पर जबलपुर सहित पूरे रेल मंडल में डबलूसीआरईयू ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए सरकार के इस निर्णय के खिलाफ आर पार के संघर्ष का ऐलान किया है.

जबलपुर में रेलवे प्रोडक्शन यूनिट्स व मेंटिनेंस डिपो को निजीकरण से बचाने यूनियन का विरोध प्रदर्शन कोचिंग डिपो में यूनियन के मंडल अध्यक्ष काम. बीएन शुक्ला व काम. रोमेश मिश्रा के नेतृत्व में किया गया. इस मौके पर बड़ी संख्या में रेल कर्मचारी मौजूद रहे. सभी कर्मचारियों ने बड़ी संख्या में उपस्थित होकर इस विरोध प्रदर्शन को सफल बनाया और, सरकार को चेतावनी दी गयी कि रेल और देश बेचना बंद करें, अन्यथा इसके दूरगामी परिणाम काफी गंभीर होंगे.

आने वाला समय काफी गंभीर, एकता से ही निपटा जा सकेगा

इस मौके पर रेल कर्मचारियों को संबोधित करते हुए यूनियन के अध्यक्ष बीएन शुक्ला व मंडल सचिन रोमेश मिश्रा ने कहा कि केन्द्र सरकार लगातार देश की तमाम राष्ट्रीय संपत्तियों को बेचने, निगमीकरण करने पर आमादा है, इसी तारतम्य में वह रेलवे पर भी अपनी नजर गड़ाए हुए है, जिसके तहत रेलवे की तमाम प्रोडक्शन यूनिट (उत्पादन इकाई) व मेंटेनेंस डिपो को निजी हाथों में देने व ठेके पर कार्य दिये जाने की तैयारी में है, जिसके खिलाफ यह प्रदर्शन किया जायेगा. यूनियन नेताओं ने कहा कि जिस प्रकार सरकार लगातार रेलवे सहित देश की महत्वपूर्ण फैक्ट्रियों, क्षेत्रों को निजी हाथों में सौंपने पर आमादा है, उससे आने वाला समय काफी चुनौतीपूर्ण है, सरकार के इस निर्णय के खिलाफ कर्मचारियों की एकता से ही निपटा जा सकेगा, इसलिए सभी लोग मिलकर इस निर्णय का विरोध करें. इस मौके पर मनीष यादव, संतोष यादव ने भी अपने विचार व्यक्त किये.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

WCREU का रेलवे उत्पादन ईकाई एवं मेन्टीनेंस डिपो बचाओ दिवस के अवसर पर विशाल विरोध प्रदर्श

राजस्थान में रेलवे का वेलफेयर इंस्पेक्टर 3.35 लाख रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ाया

यूपी के बरेली में चार्जिंग के दौरान इलेक्ट्रिक बस की बैटरी फटने से एक व्यक्ति की मौत, दो घायल

रेलवे प्रोडक्शन यूनिट्स व मेंटिनेंस डिपो को निजीकरण से बचाने, AIRF-WCREU का विरोध प्रदर्शन 23 को

रेल प्रशासन कर रहा रनिंग स्टाफ को प्रताड़ित, WCREU के नेतृत्व में किया विरोध प्रदर्शन, दी चेतावनी

Leave a Reply