जबलपुर सराफा एसोसिएशन की कार्यशाला में व्यापारियों ने जाना कैसे सुरक्षित रहे, महापौर, पार्षदों का सम्मान

जबलपुर सराफा एसोसिएशन की कार्यशाला में व्यापारियों ने जाना कैसे सुरक्षित रहे, महापौर, पार्षदों का सम्मान

प्रेषित समय :20:38:13 PM / Tue, Sep 27th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित होटल समदडिय़ा में सराफा एसोसिएशन द्वारा एक कार्यशाला का आयोजन किया गया. जिसमें सराफा कारोबारियों को अपने माल को कैसे सुरक्षित रखना है. इस संबंध में विभिन्न बिन्दुओं पर जानकारी दी गई. वहीं दूसरी ओर महापौर जगत बहादुरसिंह अन्नू व पार्षदों का सम्मान किया गया.

                                 इस संबंध में सराफा ऐसोसिएशन के अध्यक्ष राजा सराफ ने बताया कि कार्यशाला में ऑनलाइन व्यापार को कैसे बढ़ाएं. माल को सुरक्षित रखने के लिए गुनेवो  इंडिया स्टील तिजोरी मुम्बई से आए प्रकाश कुमार मुंबई ने तिजोरी की जानकारी दी. उन्होने बताया कि तिजोरी ना टूट सकती हैं ना कट सकती हैं. मुम्बई से आए संजय मुले ने शोरूम की सुरक्षा के लिए रक्षा मंत्रालय से अप्रूब्व्ड मिर्ची स्प्रे की संपूर्ण जानकारी दी. इसी तरह दिल्ली से आए ऑनलाइन एक्सपर्ट संतोष वर्मा ने कम स्टॉक में ऑनलाइन  द्वारा अपने व्यापार को कैसे बढ़ा सकते हैं, कैसे व्यापार को सुरक्षित किया जा सकता है. इस संबंध में विस्तार से बताया.

कार्यशाला में जबलपुर के प्रथम नागरिक महापौर जगत बहादुर सिंह का सम्मान किया गया. जिन्होंने सराफा एसोसिएशन की वर्षों पूरानी मांग के लिए पुराने बस स्टैंड पर ज्वेलरी कलस्टर के लिए जमीन एमआईसी में पास कराई है. इसके अलावा पार्षद कमलेश अग्रवाल हर्षित यादव और कविता रैकवार का भी सम्मान किया गया. अध्यक्ष राजा सराफ  सर्राफा क्षेत्र के यातायात की समस्या वनवे की समस्या पार्किंग की समस्या के बारे में महापौर और पार्षदों को अवगत कराया. आज की कार्यशाला में राजा सराफ,  राजेश सराफ, अनूप अग्रवाल, विजय सोहाने, सुशील सोनी, महेंद्र ओसवाल मीनू,  संतोष देवांश, ओम सोनी, दीपक सोनी, विवेक सराफ, रजत सिंघई, घनश्याम सराफ, अभय छनिया, विवेक सोहाने, प्रमोद सोनी कल्लू, सत्येंद्र सोनी, विक्रम नरवरिया, महेश सोनी, विन्दा राजपूत, बापू जाधव, सतीश केसरवानी, आशीष कोठारी, अरुण अग्रवाल, ऋषि अग्रवाल, मुकेश अग्रवाल, बालकृष्ण सराफ, उमेश सोनी, अजय बख्तावर, गुलाबचंद सोनी, राकेश आनंद डोले, मनोज चौधरी, योगेंद्र सोनी बबलू, राणा भीम सिंह के साथ सैकड़ों सर्राफा व्यापारी इस कार्यशाला में उपस्थित हुए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर-दानापुर-जबलपुर के बीच दीपावली एवं छठ पर्व के अवसर पर चलेगी स्पेशल ट्रेन

जबलपुर में पान-मसाला, सिगरेट कारोबारियों पर स्टेट जीएसटी की दबिश, एक व्यापारी ने सरेंडर किए 31 लाख रुपए

जबलपुर में ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह ने पीडब्ल्यूडी की जमीन पर भी किया था कब्जा, सुरेश जैकब पर भी कसा शिकंजा

Leave a Reply