काबुल के शिया बहुल इलाके में हुए आत्मघाती बम धमाके में छात्र-छात्राओं सहित 19 लोगों की मौत

काबुल के शिया बहुल इलाके में हुए आत्मघाती बम धमाके में छात्र-छात्राओं सहित 19 लोगों की मौत

प्रेषित समय :14:06:46 PM / Fri, Sep 30th, 2022

काबुल. अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के शिया बहुल इलाके में शुक्रवार की सुबह हुए आत्मघाती बम धमाके में कॉलेज प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं सहित 19 लोगों की मौत हो गई और 27 अन्य घायल हो गए. तालिबान के प्रवक्ता खालिद जदरान ने बताया कि दशती बारची इलाके में शुक्रवार सुबह यह विस्फोट हुआ. इस क्षेत्र में अधिकतर अफगानिस्तान के अल्पसंख्यक शिया समुदाय के लोग रहते हैं. विस्फोट की तत्काल किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है.

रिपोर्ट के अनुसार दशती बारची इलाके में एक एजुकेशन सेंटर में आत्मघाती हमलावर ने खुद को उड़ा लिया. मृतकों और घायलों में ज्यादातर हाई स्कूल के छात्र और छात्राएं हैं. ये बच्चे यहां पर यूनिवर्सिटी एंट्रेस एग्जाम की तैयारी कर रहे थे. इसे काज हायर एजुकेशन सेंटर के तौर पर जाना जाता है, जो बच्चों को कॉलेज एंट्रेस एग्जाम की तैयारी कराता है. 

अफगानिस्तान के लिए अमेरिकी प्रभारी करेन डेकर ने ट्वीट करके हमले की निंदा की है. उन्होंने कहा कि परीक्षा देने वाले छात्रों से भरे कमरे को निशाना बनाना शर्मनाक है. सभी छात्रों को शांति से और बिना किसी डर के पढ़ाई करने का अधिकार है. हम पीडि़तों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं और मृतकों के परिवारों के प्रति शोक जाहिर करते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

भारत ने अफगानिस्तान के सामने रखा 213 का लक्ष्य, कोहली ने जड़ा टी20 क्रिकेट का पहला शतक

अफगानिस्तान: मस्जिद में धमाका, मुल्ला मुजीब की मौत, 14 लोग मारे गए

अमेरिका ने अफगानिस्तान में मार गिराया अल कायदा सरगना अल जवाहिरी, राष्ट्रपति बाइडन ने की पुष्टि

अफगानिस्तान : भारी बारिश से अचानक आई भीषण बाढ़ ने मचाई तबाही, 31 की मौत, 100 से ज्यादा लापता

अफगानिस्तान में भीषण भूकंप से 950 लोगों की मौत, 600 घायल, भारत, पाकिस्तान में भी झटके

Leave a Reply