पार्टी नेताओं एवं विधायकों पर सख्त हुआ कांग्रेस आलाकमान, बेवजह बयानबाजी पर लगाई रोक

पार्टी नेताओं एवं विधायकों पर सख्त हुआ कांग्रेस आलाकमान, बेवजह बयानबाजी पर लगाई रोक

प्रेषित समय :08:34:14 AM / Fri, Sep 30th, 2022

दिल्ली. राजस्थान में कांग्रेस पार्टी के अंदर जारी सियासी घमासान के बीच कांग्रेस आलाकमान ने गहलोत खेमे के विधायकों पर बेवजह की बयानबाजी करने पर रोक लगा दी है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात करने और राजस्थान के घटनाक्रम पर माफी मांगने के बाद मुख्यमंत्री की कुर्सी गहलोत के साथ रहेगी या नहीं, इसपर भी संशय बरकरार है. 

इस बीच कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने एक चि_ी जारी कर नेताओं को पार्टी के आंतरिक मामलों और पार्टी के नेताओं के खिलाफ बयानबाजी से रोका है. कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने चि_ी में कहा कि पार्टी के आंतरिक मामलों और पार्टी के नेताओं के खिलाफ बयानबाजी न की जाए. इसका उल्लघंन करने वाले नेताओं पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी.

इसके अलावा महासचिव केसी वेणुगोपाल ने राजस्थान के सीएम पद को लेकर दो दिन में स्थिति के साफ होने का दावा किया है. केसी वेणुगोपाल ने कहा कि एक दो दिन में सब साफ हो जाएगा कि राजस्थान का अगला मुख्यमंत्री कौन बनेगा.

वहीं सियासी गलियारों में चर्चा है कि अब गहलोत डैमेज कंट्रोल में लगे हुए हैं. हालांकि गहलोत के हाथ से बाजी फिसलती नजर आ रही है. अब देखना होगा कि क्या सीएम की कुर्सी गहलोत के साथ बनी रहती है? 25 सितंबर को हुई घटना पर गहलोत समर्थक हाईकमान के सामने अपनी गलती मानकर डैमेज को कंट्रोल करने में पूरा प्रयास कर रहे हैं.

वहीं सोनिया गांधी से मुलाकात में पायलट भी कतार में हैं. इससे पहले ही अशोक गहलोत ऐलान कर चुके हैं कि वे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ेंगे. हालांकि, राजस्थान के सियासी घमासान के बीच अशोक गहलोत के हाथ से सीएम कुसीज़् फिसलने की पूरी संभावना नजर आ रही है.

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए घोषित कार्यक्रम के अनुसार अधिसूचना 22 सितंबर को जारी की गई है. 24 सितंबर से नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया शुरू हुई है, जोकि कल यानी 30 सितंबर तक चलेगी. 8 अक्टूबर नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि तय है. वहीं 17 अक्टूबर को मतदान होगा और 19 अक्टूबर को परिणाम घोषित किए जाएंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

प्रदीप द्विवेदी: कांग्रेस अध्यक्ष! बहुत फर्क है अशोक गहलोत और दिग्विजय सिंह में?

राजस्थान कांग्रेस में संकट के बीच मायावती की पार्टी भी हुई एक्टिव

अशोक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष बनें तो राहुल गांधी के पीएम बनने की राह होगी आसान?

राजस्थान: सीएम गहलोत की परेशानी बढ़ी, कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस से किए जा सकते हैं बाहर

प्रदीप द्विवेदीः राजस्थान में भी पंजाब जैसी गलतियां होती रही, तो यहां कांग्रेस का हश्र भी पंजाब जैसा ही होगा?

Leave a Reply