बिहार के नवादा में डीजे के साथ निकाली शवयात्रा, नदी में आयी अचानक बाढ़, चिता संग बह गया अधजला शव, डूबने लगे 10 लोग

बिहार के नवादा में डीजे के साथ निकाली शवयात्रा, नदी में आयी अचानक बाढ़, चिता संग बह गया अधजला शव, डूबने लगे 10 लोग

प्रेषित समय :21:03:13 PM / Fri, Sep 30th, 2022

नवादा. बिहार के नवादा में दाह संस्कार के दौरान अजब-गजब घटना हुई. एक बुजुर्ग के निधन पर स्वजनों ने डीजे के साथ अंतिम यात्रा निकाली. नदी किनारे शमशान में बाढ़ की धार अचानक तेज हो जाने से चिता पर रखे शव के साथ डीजे भी बह गया. वहां मौजूद 10 लोग भी तेज धार में फंस कर नदी में डूबने लगे. स्थानीय तैराकों की मदद से लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. हालांकि, शव और डीजे का पता नहीं चल सका.

मिली जानकारी के अनुसार रजौली थाना क्षेत्र के चितरकोली गांव के किनारे से गुजरती धनार्जय नदी में गुरुवार की शाम अचानक बाढ़ आ गई. जिस समय बाढ़ आई, उस समय नदी किनारे एक शव का अंतिम संस्कार किया जा रहा था. नदी की तेज धार वहां खड़े ट्रैक्टर के साथ अधजले शव को भी साथ बहा ले गई. बड़ी मुश्किल से ट्रैक्टर को बचाया जा सका, लेकिन अधजले शव का पता नहीं चल सका. ट्रैक्?टर पर रखा डीजे भी बह गया. इस क्रम में वहां मौजूद 10 लोग भी तेज धार की चपेट में आ गए. हालांकि, उन्?हें बचा लिया गया.

संस्कार के लिए डीजे संग पहुंचे शमशान

ग्रामीणों के अनुसार गांव में 80 वर्षीय वृद्ध अर्जुन सिंह की मौत हुई थी. अंतिम संस्कार के लिए मृतक के स्वजन डीजे की व्यवस्था किए थे. डीजे ट्रैक्टर पर लादकर नदी घाट पर बजाने के लिए लाया गया था. शमशान में शव को लकडिय़ों की चिता पर सुलाकर आग लगाई गई. इसी बीच अचानक धनार्जय नदी में तेज बाढ़ आ गई और हादसा हो गया.

बाढ़ की भयावहता को देखते हुए वहां मौजूद दूसरे लोग ग्रामीणों को वहां अंतिम संस्कार करने से मना कर रहे थे, लेकिन वे नहीं माने. बाद में जब हादसा हो गया, तब आसपास के लोग ही मदद के लिए आए और डूबते लोगों को बचाया.

डीजे संचालक को हुआ एक लाख का नुकसान

डीजे संचालक राजू कुमार ने बताया कि बाढ़ में दो साउंड बाक्स, जेनरेटर, साउंड सिस्टम सभी बह गए. वे अपनी कि़स्मत का रोना रोकर कहते हैं कि उन्हें करीब एक लाख रुपये का नुकसान हुआ है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

फ्री में जींस और कंडोम भी मांगोगी, सैनिटरी पैड की मांग पर बोली बिहार महिला विकास निगम की एमडी

बिहार में इन पदों पर निकली बंपर भर्ती, 2500 से अधिक वैकेंसी

अमित शाह का बिहार के सीएम पर हमला, बोले- धोखा देकर लालू की गोद में बैठ गए, जनता देगी जवाब

अभिमनोजः यूपी + बिहार = गई मोदी सरकार! दावे में कितना दम है?

बिहार कैबिनेट का निर्णय: हेल्थ के लिए 7990 पदों का सृजन, समस्तीपुर और छपरा में खुलेंगे नए मेडिकल कॉलेज

Leave a Reply