कोलकाता मेें हिंदू महासभा के पंडाल में महिषासुर के रूप में महात्मा गांधी की प्रतिमा, बढ़ा विवाद तो मूर्ति हटाई

कोलकाता मेें हिंदू महासभा के पंडाल में महिषासुर के रूप में महात्मा गांधी की प्रतिमा, बढ़ा विवाद तो मूर्ति हटाई

प्रेषित समय :15:16:27 PM / Mon, Oct 3rd, 2022

कोलकाता. दुर्गापूजा के मौके पर बनाए गए एक पंडाल में महिषासुर की जगह महात्मा गांधी का चेहरा दिखाने के बाद बवाल हो गया. बवाल बढ़ने के बाद विवादित मूर्ति को हटा लिया गया है. बताया जा रहा है कि यहां अखिल भारतीय हिंदू महासभा की ओर से पंडाल बनाया गया था, जिसमें महिषासुर को महात्मा गांधी के रूप में दिखाया गया था. गृह मंत्रालय के दबाव के बाद पूजा के आयोजकों ने मूर्ति को बदल दिया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस संबंध में बातचीत करने पर अखिल भारतीय हिंदू महासभा की पश्चिम बंगाल राज्य इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष चंद्रचूर गोस्वामी ने बताया, हम गांधी को सच्चे असुर के रूप में देखते हैं. वह असली असुर हैं, इसलिए हमने इस तरह की मूर्ति बनाई.

हम गांधी को हर जगह से हटाना चाहते हैं- चंद्रचूर गोस्वामी

गोस्वामी ने कहा कि केंद्र सरकार महात्मा गांधी को बढ़ावा दे रही है. हमें मूर्ति को हटाने और इसे बदलने के लिए मजबूर किया गया था. हम पर गृह मंत्रालय द्वारा दबाव डाला गया है. हम गांधी को हर जगह से हटाना चाहते हैं और नेताजी सुभाष चंद्र बोस और अन्य स्वतंत्रता सेनानियों को सामने रखना चाहते हैं.

पौराणिक कथाओं के अनुसार, देवी दुर्गा ने अपने दुष्ट महिषासुर का विनाश करने के लिए उसका वध किया था. एक पत्रकार ने पोस्ट को हटाने से पहले दुर्गा मूर्ति की एक कथित तस्वीर ट्वीट की और दावा किया कि पुलिस ने उसे ऐसा करने के लिए कहा क्योंकि इससे त्योहार के दौरान तनाव पैदा हो सकता है.

टीएमसी, भाजपा समेत सभी दलों ने की निंदा

इस कदम की राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी, माकपा और कांग्रेस सहित सभी राजनीतिक दलों ने निंदा की. इस कदम की बंगाल प्रांतीय हिंदू महासभा ने निंदा की थी. बंगाल प्रांतीय हिंदू महासभा के नेता ने कहा, उन्होंने जो किया है उसकी हम निंदा करते हैं. यह केवल सुर्खियों में आने के लिए है. वे खुद को हिंदू महासभा के रूप में दावा करते हैं. लेकिन हमें लगता है कि यह दुखद है.

सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि अगर यह वास्तव में किया गया था, तो यह बेअदबी के अलावा और कुछ नहीं था. यह राष्ट्रपिता का अपमान है. यह देश के हर नागरिक का अपमान है. इस तरह के अपमान के बारे में भाजपा क्या कहेगी? हम जानते हैं कि गांधीजी का हत्यारा किस विचारधारा के खेमे से ताल्लुक रखता था.

बीजेपी ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने भी कहा कि अगर इस तरह का कदम उठाया गया था, तो यह दुर्भाग्यपूर्ण है. हम इसकी निंदा करते हैं. उधर, अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने भी दावा किया कि वे एकमात्र हिंदू महासभा पार्टी हैं. चंद्रचूर गोस्वामी ने कहा कि अन्य सभी हिंदू महासभा संगठन झूठे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोलकाता: गेमिंग एप मामले में ईडी की कार्रवाई, बिस्तर के नीचे 12 करोड़ के नोटों के बंडल

रेलवे ने 16 सितम्बर तक कैंसिल की कोलकाता, सियालदाह एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेनें

कोलकाता से जबलपुर के लिए उड़े स्पाइसजेट के विमान की जयपुर में कराई गई इमरजेंसी लैडिंग

ड्राइविंग लाइसेंस सस्पेंड करने पर कोलकाता हाईकोर्ट की पुलिस कमिश्नर को फटकार, कहा- आपके पास ये अधिकार नहीं

स्पाइसजेट शुरू करने जा रही 26 नई फ्लाइट्स, जबलपुर-कोलकाता सहित कुछ नए रूट शामिल, इसी माह शुरू होंगी सेवाएं

कोलकाता में शादी के बंधन में बंधे दो समलैंगिक पुरुष

Leave a Reply