पंजाब के चमकौर साहिब में खालिस्तानी आतंकी मॉड्यूल का खुलासा, पुलिस की गिरफ्त में दो आरोपी

पंजाब के चमकौर साहिब में खालिस्तानी आतंकी मॉड्यूल का खुलासा, पुलिस की गिरफ्त में दो आरोपी

प्रेषित समय :08:20:12 AM / Mon, Oct 3rd, 2022

चंडीगढ़. पंजाब के चमकौर साहिब इलाके में पुलिस ने खालिस्तानी आतंकी मॉड्यूल का खुलासा किया है. जानकारी के अनुसार पुलिस ने रविवार को चमकौर साहिब इलाके से दो लोगों को गिरफ्तार कर पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई समर्थित आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश करने का दावा किया.

पंजाब के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने कहा कि इस आतंकी मॉड्यूल का संचालन कनाडा स्थित आतंकवादी अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श डाला द्वारा किया जा रहा था, जो खालिस्तान टाइगर फोर्स के कनाडा निवासी प्रमुख हरदीप सिंह का करीबी सहयोगी है. गिरफ्तार लोगों की पहचान मोगा के गांव चांद नवा निवासी वीजा सिंह उर्फ गगन और गांव गंजी गुलाब सिंह वाला के निवासी रंजोध सिंह उर्फ ज्योति के रूप में हुई है.

पुलिस ने इनके पास से एक रिवॉल्वर और एक पिस्तौल के अलावा 21 कारतूस भी बरामद किए हैं. पुलिस ने फिरोजपुर के आरिफके गांव से एक एके-47 राइफल, दो मैगजीन और 60 कारतूस बरामद किए थे, जिसके चार दिन बाद यह गिरफ्तारी की गई है. जांच से पता चला कि इस खेप को आतंकवादी अर्श डाला के निर्देश पर एक ड्रोन का उपयोग करके गिराया गया था और आरिफके गांव से वीजा सिंह और रंजोध सिंह द्वारा इसे प्राप्त किया जाना था.

मीडिया रिपोट्र्स के अनुसार बरामद किये गए हथियारों का इस्तेमाल सांप्रदायिक सद्भावना को भंग करने के लिए सुनियोजित कत्ल के लिए किया जाना था. पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि आतंकी माड्यूल कनाडा में रह रहे गैंगस्टर अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श डाला द्वारा चलाया जा रहा है. हथियारों की बरामदगी फिरोजपुर जिले के गांव आरिफ के धान के खेतों से एक आधुनिक एक-47 असाल्ट राइफल सहित दो मैगजीनें और 60 कारतूस बरामद किये जाने की बाद की गई है. जांच से पता चला है कि यह खेप गैंगस्टर अर्श डाला के निर्देश पर ड्रोन से फेंकी गई थी और इसको गांव आरिफके से वीजा सिंह और रणजोध सिंह रिसीव करने वाले थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कचरा प्रबंधन में फेल हुई पंजाब सरकार, नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने लगाया 2 हजार करोड़ का जुर्माना

पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह भाजपा में हुए शामिल, कृषि मंत्री तोमर ने पार्टी की सदस्यता दिलाई

पंजाब सरकार पुरानी पेंशन योजना बहाल करेगी, सीएम मान ने ट्वीट करके दी जानकारी

कबूतरबाजी के मामले में पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने दी दलेर मेहंदी को राहत: सस्पेंड हुई सजा

एक्शन में एनआईए: दिल्ली, हरियाणा, पंजाब समेत देशभर में 60 स्थानों पर बदमाशों के ठिकानों पर छापेमारी

Leave a Reply