उत्तराखंड के पौड़ी-गढ़वाल में बस हादसे में 25 लोगों की मौत, 21 लोग घायल

उत्तराखंड के पौड़ी-गढ़वाल में बस हादसे में 25 लोगों की मौत, 21 लोग घायल

प्रेषित समय :08:56:17 AM / Wed, Oct 5th, 2022

लैंसडाउन. उत्तराखंड के पौड़ी-गढ़वाल में मंगलवार को देर शाम हुए एक भीषण बस हादसे में कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई, जबकि 21 लोग घायल बताए जा रहे हैं, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि लगभग 46 बारातियों को ले जा रही बस तकरीबन 500 मीटर गहरी खाई में गिर गई. 

हादसे की सूचना मिलते ही स्थानीय प्रशासन के आलाधिकारी और एसडीआरएफ की टीम तत्काल मौके पर पहुंच गई. रातभर चलाए गए राहत एवं बचाव कार्य में 21 लोगों को बचा लिया गया है, जबकि 25 बारातियों की मौत हो गई. घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है. दुर्गम क्षेत्र होने के कारण तलाशी अभियान में दिक्कतों का सामना करना पड़ा. कलेकटर और एसएसपी ने खुद राहत एवं बचाव कार्य की निगरानी की.

उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने बस हादसे के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि दुर्घटना में 25 लोग मारे गए हैं, जबकि 21 लोगों को बचा लिया गया है. सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मंगलवार रात को पौड़ी-गढ़वाल के धूमकोट के बिरोंखल क्षेत्र में हुए बस हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई है. पुलिस और एसडीआरएफ की टीम 21 यात्रियों को बचाने में कामयाब रही. घायलों को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बस में 45 से 50 लोगों के सवार होने की बात कही जा रही है.

जानकारी के अनुसार बारातियों से भरी बस लालढांग से काड़ा तल्ला जा रही थी. पौड़ी गढ़वाल जिले के सिमड़ी गांव के पास रिखनीखाल-बिरोंखल मार्ग पर चालक ने नियंत्रण खो दिया और बारातियों से भरी बस खाई में जा गिरी. हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया गया. बाद में रेस्क्यू ऑपरेशन में एसडीआरएफ की टीम को भी लगाया गया. हादसे की खबर मिलते ही वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर धामी भी एक्टिव हो गए. उन्होंने एसडीआरएफ को लोगों को बचाने के अभियान में तत्काल जुटने का निर्देश दिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तराखंड में बारिश और भूस्खलन के कारण गंगोत्री मार्ग हुआ बंद, हजारों यात्री फंसे

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री के पीछे पड़ा हाथी, गाड़ी छोड़ चट्टान पर चढ़कर बचाई जान

मुख्यमंत्री धामी ने दिये यूपी की तरह उत्तराखंड के मदरसों का सर्वे करने के आदेश

उत्तराखंड के ऋषिकेश में एक ही परिवार के पाँच लोगों की हत्या से मचा हड़कंप

उत्तराखंड: पहाड़ों की गोद में बसा लैंसडाउन, आकर्षक नजारे मिटा देंगे थकान

Leave a Reply