सीबीआई ने मेघालय के EX गवर्नर सत्यपाल मलिक से की पूछताछ, 300 करोड़ की ऑफर का मामला

सीबीआई ने मेघालय के EX गवर्नर सत्यपाल मलिक से की पूछताछ, 300 करोड़ की ऑफर का मामला

प्रेषित समय :18:40:42 PM / Sat, Oct 8th, 2022

नई दिल्ली. सीबीआई ने मेघालय के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक से दिल्ली में सीबीआई मुख्यालय में पूछताछ की. सवाल-जवाब केंद्रीय एजेंसी के दिल्ली मुख्यालय में किए गए. उन पर आरोप है कि जब वह जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल थे, तो उन्हें दो फाइलों को क्लीयर करने के लिए 300 करोड़ रुपये की रिश्वत की पेशकश की गई थी. सत्यपाल मलिक ने दावा किया था कि जम्मू कश्मीर के राज्यपाल रहते हुए उन्हें 300 करोड़ रुपये की रिश्वत देने की पेशकश की गई थी. यह पेशकश अंबानी और आरएसएस से संबद्ध व्यक्ति की दो फाइलों को मंजूरी देने के एवज में दी जानी थी, लेकिन उन्होंने यह डील निरस्त कर दी.

इससे पहले पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के 300 करोड़ रुपये की घूस ऑफर किए जाने के आरोपों को लेकर सीबीआई जांच के आदेश दिए गए थे. केंद्र सरकार ने इसकी मंजूरी दे दी थी. दरअसल, सत्यपाल मलिक ने दावा किया था कि जम्मू कश्मीर के राज्यपाल रहते हुए उन्हें 300 करोड़ रुपये की रिश्वत देने की पेशकश की गई थी. यह पेशकश अंबानी और आरएसएस से संबद्ध व्यक्ति की दो फाइलों को मंजूरी देने के एवज में दी जानी थी, लेकिन उन्होंने यह डील निरस्त कर दी.

इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा था कि उस वक्त पीएम ने उनसे कहा था कि वह भ्रष्टाचार से कोई समझौता न करें. उनके इस दावे की जांच सीबीआई से कराने की सिफारिश जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने केंद्र सरकार से की थी. जिसे अब केंद्र सरकार ने मंजूर कर लिया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सीबीआई का देश भर में 105 स्थानों पर छापामारी, साइबर फ्रॉड के खिलाफ ऑपरेशन चक्र

सेंट्रल रेलवे के प्रिंसिपल चीफ मैकेनिकल इंजीनियर रिश्वत वसूलने रखे थे दो कर्मचारी, सीबीआई ने किया गिरफ्तार, मिली इतनी संपत्ति

सीबीआई ने रिश्वत लेते मध्य रेलवे के पीसीएमई सहित तीन को रंगे हाथों पकड़ा

ऑनलाइन चाइल्ड पोर्नोग्राफी मामले में सीबीआई की 20 राज्यों में 56 ठिकानों पर छापेमारी

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के खिलाफ सीबीआई दिल्ली कोर्ट पहुंची, जमानत रद्द करने की मांग

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने सीबीआई को सौंपी भाजपा नेता सोनाली फोगाट की मौत की जांच

सीएनआई ने कहा, ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह ने गैंगस्टरों के साथ मिलकर किया एक हजार करोड़ रुपए का घोटाला: ईडी-सीबीआई से जांच कराए

Leave a Reply