अभिमनोजः पीके-नीतीश विवाद! प्रशांत किशोर को अब अकेले ही आगे बढ़ना होगा?

अभिमनोजः पीके-नीतीश विवाद! प्रशांत किशोर को अब अकेले ही आगे बढ़ना होगा?

प्रेषित समय :20:49:47 PM / Sun, Oct 9th, 2022

पल-पल इंडिया. इन दिनों बिहार के सीएम नीतीश कुमार और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के बीच बयानी जंग जारी है, लेकिन इसका कुछ खास नतीजा नहीं निकलनेवाला है, क्योंकि नीतीश कुमार अपनी सियासी पारी खेल चुके हैं और पीके को अभी खेलनी है?

पीके के साथ सबसे बड़ी सियासी समस्या यह हो गई है कि- वे हो न हों, लेकिन उन्हे बीजेपी के लिए काम करनेवाला रणनीतिकार मान लिया गया है, इसके बाद पता नहीं बीजेपी उन्हें साथ रख रही है या नहीं, परन्तु बाकी दल उनसे दूरी बना कर चल रहे हैं, लिहाजा अब पीके को अपना सियासी सफर अकेले ही तय करना होगा?

ताजा.... खबरों की मानें तो नीतीश कुमार शनिवार को कहा था कि- प्रशांत मेरे साथ रहते थे, मेरे साथ खाते पीते थे, मेरे घर में रहते थे लेकिन, अब वह बीजेपी के लिए काम कर रहे हैं?

नीतीश कुमार का यह भी कहना था कि- शायद प्रशांत किशोर चाहते हैं कि केंद्र में कोई जगह मिल जाए, प्रशांत किशोर से मेरा कोई लेना देना नहीं है, मैंने कभी उनको मिलने के लिए नहीं बुलाया है, वह खुद मिलने आते रहे है?

इतना ही नहीं, नीतीश कुमार ने शुक्रवार को तो पीके को लेकर बड़ा दावा किया था कि- एक मीटिंग में पीके ने मुझसे आकर जेडीयू को कांग्रेस में मर्ज करने के लिए कह दिया था, वह बिल्कुल पॉलिटिकल व्यक्ति नहीं है, उनको राजनीति की समझ नहीं है, अब वह बीजेपी के एजेंडे पर काम कर रहे हैं और बीजेपी के लिए ही कैंपेन कर रहे हैं?

हालांकि, इसके बाद प्रशांत किशोर का जवाब था- डर रहे हैं नीतीश, साथियों पर भरोसा नहीं, नई सरकार बनने के बाद से नीतीश को कुछ समझ नहीं आ रहा है, उनके पास जो लोग हैं, उन पर भी वे भरोसा नहीं कर पा रहे हैं, इसलिए नीतीश को अलग-थलग पड़ने का डर सता रहा है!

सियासी सयानों का मानना है कि ऐसे बयानी विवादों का कोई अंत नहीं है, लेकिन इतना तय है कि पीके के लिए राजनीतिक राह अब आसान नहीं है, इसलिए यह देखना दिलचस्प होगा कि 2024 के लिए उन्हें कोई सियासी भूमिका बनती भी है या नहीं?

बिहार सत्तारूढ़ महागठबंधन में राजनीतिक रस्साकशी के बावजूद बीजेपी के लिए कोई खास सियासी संभावनाएं नहीं है?

भारत राष्ट्र समिति! राष्ट्रीय पार्टी बनाना आसान, चलाना मुश्किल?

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार: 9 लोगों को मारकर खाने वाले आदमखोर बाघ के आतंक से मुक्ति, देखते ही गोली मारने का था आदेश

705 सरकारी डॉक्टरों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई, बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने दिए संकेत

अभिमनोजः बिहार सत्तारूढ़ महागठबंधन में राजनीतिक रस्साकशी के बावजूद बीजेपी के लिए कोई खास सियासी संभावनाएं नहीं है?

Leave a Reply