705 सरकारी डॉक्टरों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई, बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने दिए संकेत

705 सरकारी डॉक्टरों के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई, बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी यादव ने दिए संकेत

प्रेषित समय :17:02:35 PM / Fri, Oct 7th, 2022

पटना. बिहार के डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री ने राज्य के 705 सरकारी डॉक्टरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का संकेत दिया है. तेजस्वी यादव ने दावा किया है कि राज्य के 705 ऐसे सरकारी डॉक्टर हैं जो छह महीने से अधिक समय से अस्पताल नहीं आ रहे हैं, लेकिन फिर भी सैलरी उठा रहे हैं.

स्वास्थ्य विभाग संभालने के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि हम छह महीने से अधिक समय से अनुपस्थित रहने वाले और हर महीने सरकारी पैसा निकालने वाले लगभग 705 डॉक्टरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने जा रहे हैं. बता दें कि राष्ट्रीय जनता दल ने 5 अक्टूबर को अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया था.

शेयर किए गए वीडियो में तेजस्वी यादव कहते दिख रहे थे कि एक डॉक्टर पिछले 12 साल से अस्पताल नहीं आ रहे हैं और सैलरी उठा रहे हैं. उन्होंने कहा कि फाइल अब मेरे पास आ गई है. कुछ डॉक्टर पांच साल और दो साल से अनुपस्थित हैं. मेरी सरकार ने छह महीने से अनुपस्थित रहने वाले डॉक्टरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का फैसला किया है.

गांव के बजाए डॉक्टर शहरों में कर रहे प्रैक्टिस

तेजस्वी यादव ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में तैनात कई डॉक्टरों ने वहां काम नहीं किया और इसके बजाय शहरी क्षेत्रों में अभ्यास करना जारी रखा. मंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग रोगियों के लिए एक रेफरल नीति पर भी काम कर रहा था ताकि लोगों को नियमित रूप से राज्य की राजधानी पटना के अस्पतालों में रेफर न किया जाए बल्कि जिला स्तर पर स्वास्थ्य सुविधाओं पर पहले इलाज किया जाए. यादव ने कहा कि जिलों में उचित स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे के लिए प्रयास किए जा रहे हैं.

अनुपस्थित डॉक्टरों के खिलाफ यादव की टिप्पणी के पहले बिहार के जिला अस्पतालों, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों और अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में लगभग 7,000 डॉक्टरों ने गुरुवार को विरोध प्रदर्शन के रूप में बाहरी रोगी विभाग की ड्यूटी से परहेज किया.

बीएचएसए यह भी मांग कर रहा है कि सरकार डॉक्टरों के दैनिक और साप्ताहिक ड्यूटी घंटे तय करे, खाली रह गए डॉक्टरों के 45 प्रतिशत पदों को भरें, उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करें और बायोमेट्रिक उपस्थिति प्रणाली लागू करने से पहले डॉक्टरों के साथ चिंताओं पर चर्चा करें.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार: नीतीश मंत्रिमंडल से कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने दिया इस्तीफा, आरजेडी ने चुप्पी साधी

बिहारी पुरस्कार से सम्मानित होंगे माधव हाड़ा

बिहार के नवादा में डीजे के साथ निकाली शवयात्रा, नदी में आयी अचानक बाढ़, चिता संग बह गया अधजला शव, डूबने लगे 10 लोग

बिहार: यात्रियों ने चलती ट्रेन से बांध दिया मोबाइल चोर, तीन किमी तक घिसटता रहा युवक

फ्री में जींस और कंडोम भी मांगोगी, सैनिटरी पैड की मांग पर बोली बिहार महिला विकास निगम की एमडी

Leave a Reply