पीएम मोदी के गुजरात दौरे के बीच राजकोट की एक फैक्ट्री से भारी मात्रा में विस्फोटक चोरी

पीएम मोदी के गुजरात दौरे के बीच राजकोट की एक फैक्ट्री से भारी मात्रा में विस्फोटक चोरी

प्रेषित समय :11:31:02 AM / Mon, Oct 10th, 2022

राजकोट. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात दौरे के बीच राजकोट में भारी मात्रा में विस्फोटक की चोरी होने हड़कंप मच गया है, वहीं इसके बाद सुरक्षा एजेंसियों सतर्क हो गई हंै. जानकारी के अनुसार विस्फोटक की चोरी लपसारी इलाके में स्थित एक क्रशर फैक्ट्री में हुई है. यहां से जिलेटिन की 1600 छड़ें, ब्लास्टिंग कैप और 1500 मीटर तार गायब हैं. घटना की जानकारी मिलने पर तत्काल पुलिस मौके पर पहुंच गई. वहीं,इसको लेकर एसओजी और एटीएस ने भी छानबीन तेज कर दी है.

पुलिस की टीम आसपास के इलाकों के सीसीटीवी कैमरों को चिह्नित करने का प्रयास कर रही है, जिससे अपराधियों को चिह्नित किया जा सके. अपराधियों ने विस्फोटकों की चोरी क्यों की, पुलिस इसके संभावित कारणों का भी पता लगा रही है. साथ ही फैक्ट्री के कर्मचारियों से भी पूछताछ चल रही है. वहीं आसपास के इलाकों के थाना प्रभारियों को घटना के संबंध में जानकारी दे दी गई है. उनसे कहा गया है कि कोई भी अगर संदिग्ध गतिविधि दिखे तो तत्काल सूचित करें. पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है.

राजकोट में जोन 1 के एसीपी बीवी जाधव ने बताया है कि क्रशर फैक्ट्री में घटना को अंजाम दिया गया है. पुलिस की टीम ने विस्फोटकों की बरामदगी के लिए छापेमारियां तेज कर दी हैं. पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया है. जिलेटिन की 1600 छड़ें गायब हैं.

वहीं ब्लास्टिंग कैप भी चोरी हुए हैं. गौरतलब है कि गुजरात में विधानसभा चुनाव होने हैं. ऐसे में बीजेपी और आम आदमी पार्टी के कई नेता राज्य में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. ऐसे में विस्फोटकों के चोरी हो जाने से पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है.

बैलिस्टिक विशेषज्ञों के अनुसार जिलेटिन की छड़ों का उपयोग किसी विस्फोट के दौरान होता है. इसका सबसे ज्यादा उपयोग खनन के दौरान होता है. वहीं किसी भवन को विस्फोट से गिराने के लिए भी इसका उपयोग होता है. पुलिस अधिकारियों के अनुसार नक्सली हमलों के दौरान इसका इस्तेमाल करते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

तीन दिनों के लिए गुजरात-एमपी दौरे पर पीएम मोदी, 14,500 करोड़ के प्रोजेक्ट की देंगे सौगात

हमारी सरकार जिस प्रोजेक्ट का शिलान्यास करती है, उसका लोकार्पण भी करती है: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने की देश में नए युग की शुरुआत, लॉन्च की 5G सर्विस

पीएम मोदी वंदे भारत ट्रेन के इंजन में लोको पायलट से मिलने पहुंचे, 3-4 मिनट तक यह हुई बात

गुजरात की सड़कों पर अरविंद केजरीवाल के खिलाफ लगे काले होर्डिंग्स

आईसीजी और गुजरात एटीएस ने समुद्र में पकड़ी ड्रग्स से लदी पाकिस्तानी नाव, 6 लोगों को किया गिरफ्तार

Leave a Reply