पीएम मोदी ने भरूच एयरपोर्ट की रखी नींव, बोले- डबल इंजन की सरकार विकास के लिए जरूरी

पीएम मोदी ने भरूच एयरपोर्ट की रखी नींव, बोले- डबल इंजन की सरकार विकास के लिए जरूरी

प्रेषित समय :17:21:47 PM / Mon, Oct 10th, 2022

भरूच. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज भरूच में एक नए एयरपोर्ट की नींव रखी. इस दौरान उन्होंने कहा कि नया एयरपोर्ट बन जाने से राज्य में विकास की गति को और तेजी मिलेगी. इस दौरान उन्होंने राज्य में डबल इंजन की सरकार की तारीफ की. पीएम मोदी ने कहा कि नया हवाई अड्डा बनने से भरूच को और नए हवाई-जहाज मिलेंगे, जिससे राज्य को देश-विदेश में व्यापार में तेजी लाने में मदद करेगी. उन्होंने कहा कि अगर राज्य में फिर से डबल इंजन की सरकार बनती है तो इस नए एयरपोर्ट का निर्माण कार्य भी तेजी से पूरा होगा.

भरूच हवाई अड्डे पर समारोह के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि अब भरूच को व्यापार के लिए सूरत या वडोदरा हवाई अड्डे पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि भरुच का अपना एयरपोर्ट होगा, जिसकी नींव अंकलेश्वर में रखी जा रही है.

ड्रग पार्क का उद्घाटन

गुजरात में पहले ड्रग पार्क का उद्घाटन हुआ. इस अवसर पर पीएम ने कहा कि मेरे गृह राज्य को पहला ड्रग पार्क (दवा) मिला है, वो भी भरुच में. प्रधानमंत्री ने भरुच में और कई केमिकल फैक्ट्री का उद्घाटन किया.

8000 करोड़ की लागत के प्रोजेक्ट का उद्घाटन

पीएम ने भरूच जिले के अमोद शहर में 8000 करोड़ की लागत के एक अन्य प्रोजेक्ट का भी उद्घाटन किया. वहीं फार्मास्यूटिकल क्षेत्र में भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रधानमंत्री ने जंबूसर में बल्क पार्क की आधारशिला रखी. 2021-22 में भारत ने कुल दवाओं का 60त्न आयात किया था.

सपा प्रमुख को याद किया

इस अवसर पर उन्होंने अपने भाषण में दिवंगत समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह यादव को भी याद किया. उन्होंने यादव के साथ अपने रिश्तों पर भी चर्चा की. उन्होंने कहा, मुलायम सिंह यादव जी का निधन देश के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है. मेरा उनसे विशेष संबंध था. 2014 में जब भाजपा ने मुझे पीएम उम्मीदवार घोषित किया, तो मैंने सभी विपक्षी नेताओं से बात की. उन्होंने अपनी सलाह के अनुसार मुझे अपना आशीर्वाद दिया, जो आज भी मेरे साथ है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पीएम मोदी के गुजरात दौरे के बीच राजकोट की एक फैक्ट्री से भारी मात्रा में विस्फोटक चोरी

पीएम मोदी ने मोढेरा के सूर्य मंदिर में हेरिटेज लाइटिंग का किया उद्घाटन, सांस्कृतिक कार्यक्रम में हुए शामिल

तीन दिनों के लिए गुजरात-एमपी दौरे पर पीएम मोदी, 14,500 करोड़ के प्रोजेक्ट की देंगे सौगात

तीन दिनों के लिए गुजरात-एमपी दौरे पीएम मोदी, 14,500 करोड़ के प्रोजेक्ट की देंगे सौगात

अशोक गहलोत और गौतम अडानी मिले, राहुल गांधी तो शांत, मोदी टीम अशांत क्यों?

Leave a Reply