अशोक गहलोत और गौतम अडानी मिले, राहुल गांधी तो शांत, मोदी टीम अशांत क्यों?

अशोक गहलोत और गौतम अडानी मिले, राहुल गांधी तो शांत, मोदी टीम अशांत क्यों?

प्रेषित समय :21:53:57 PM / Sat, Oct 8th, 2022

प्रदीप द्विवेदी. जयपुर में 7-8 अक्टूबर 2022 को दो दिन का इन्वेस्ट राजस्थान कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसमें राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत सहित कई प्रमुख व्यवसायी मौजूद रहे, लेकिन सबसे ज्यादा चर्चा- अशोक गहलोत और गौतम अडानी की मुलाकात की है!
इस मुलाकात के बाद से बीजेपी की सियासी बेचैनी बढ़ गई है, काहे?
इस कार्यक्रम में अडानी समूह के चेयरमैन गौतम अडानी ने आने वाले समय में राजस्थान में 40,000 नई नौकरियों के अवसर पैदा करने की बात कही!
इस मुलाकात के बाद बीजेपी ने न केवल सियासी शब्दबाण चलाए, बल्कि राहुल गांधी और अशोक गहलोत को आमने-सामने दिखाने की भी नाकामयाब कोशिश की, यह बात अलग है कि राहुल गांधी ने इसे लेकर तस्वीर एकदम साफ कर दी?
भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कर्नाटक के तुमकुरु में प्रेस से बात करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी से जब राजस्थान के बारे में सवाल किया गया, तो उन्होंने कहा कि- अडानी ने राजस्थान को 60 हज़ार करोड़ रुपये के निवेश का प्रस्ताव दिया, कोई भी मुख्यमंत्री ऐसे प्रस्ताव को नहीं ठुकरा सकता, राजस्थान के मुख्यमंत्री ने अडानी को न कोई तरजीह दी, न ही अपनी राजनीतिक शक्ति का इस्तेमाल उन्हें उनके बिज़नेस में मदद करने के लिए किया है, मेरा विरोध ये है कि बीजेपी सरकार ने भारत के सभी बिज़नेस में दो-तीन लोगों को एकाधिकार दे रखा है, मैं इसके खिलाफ हूं, मैं बिज़नेस या कॉरपोरेट के खिलाफ़ नहीं हूं, मैं पूंजी के केंद्रीयकरण के खिलाफ हूं, अगर पूरी की पूरी राजनीतिक शक्तियां ग़लत तरीक़े से दो या तीन लोगों की मदद करने में लग जाएं, तो इसमें हिंदुस्तान का नुक़सान होता है, अगर राजस्थान की सरकार ने अडानी जी को ग़लत तरीक़े से राजस्थान में बिज़नेस दिया, तो मैं उसके खिलाफ खड़ा हो जाउंगा, अगर सही प्रक्रिया के तहत दिया है, तो मुझे उससे कोई परेशानी नहीं है!
इस जवाब के साथ ही इस मुद्दे को लेकर की गई सारी राजनीति ढेर हो गई?
इतना ही नहीं, सीएम गहलोत ने भी जवाबी बयानी हमला किया, पे बोले.... हमने कोरोना काल में भी निवेशकों को सुविधाएं दी हैं, उसके बाद भी हमने उनके लिए कई स्कीमें लॉन्च की हैं, आने वाले वक्त में हम प्रदेश में रोज़गार बढ़ाने पर काम कर रहे हैं, बीजेपी इस बात को मुद्दा बना रही है, लेकिन ये उनके लिए उल्टा पड़ेगा, क्योंकि नौजवान बोलेगा कि हमें सुविधा मिल रही है, तो आप उसमें क्यों बाधा उत्पन्न कर रहे हैं?
सीएम गहलोत ने कहा कि- दुनिया के किसी भी कोने से लोग निवेश करने आएं तो उन्हें सुविधाएं चाहिए. आज हमारी कोशिश है कि यहां और उद्योगपति आएं. हमारी कोशिश है कि उन्हें परेशानी न हो. इसमें हम काफ़ी हद तक कामयाब भी हुए हैं!
सियासी सयानों का सवाल है कि बड़े उद्योगपति जब चीन-पाकिस्तान में कारोबार करते हैं, तो किसी को आपत्ति नहीं होती है, फिर राजस्थान को लेकर इतनी चिंता क्यों है?

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान निवेश समिट में सीएम गहलोत ने अदाणी की प्रशंसा, बीजेपी ने बताया कांग्रेस के मुंह पर करारा तमाचा

मूर्ति विसर्जन के दौरान हादसा: बंगाल में नदी में डूबने से 8, राजस्थान में 6 तो यूपी में 3 लोगों की डूबने से मौत

राजस्थान श्रम कल्याण सलाहकार बोर्ड के कार्यालय का उद्घाटन, इंटक डेली न्यूज़ लेटर शुरू

जबलपुर में पकड़ा गया राजस्थान का ठग, नौकरी लगवाने का झांसा देकर लड़कियों से ले रहा था रुपया

राजस्थान में 10 लाख कीमत के 700 ग्राम के चूहे की चोरी से बवाल, एफआईआर दर्ज, पुलिस ने कहा-हम खोजेंगे

Leave a Reply