दिल्ली में रिकार्ड तोड़ बरसे बादल, देश के अनेक राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

दिल्ली में रिकार्ड तोड़ बरसे बादल, देश के अनेक राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

प्रेषित समय :08:51:16 AM / Tue, Oct 11th, 2022

दिल्ली. देश में राजधानी दिल्ली से लेकर यूपी-बिहार तक मौसम विभाग ने आज भी अनेक राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई है. वहीं पिछले कुछ दिनों से जारी भारी बारिश से आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. एक ओर जहां दिल्ली में पिछले 16 वर्षों में रिकार्ड बारिश दर्ज की गई है. वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश में भारी बारिश के बाद कई जिलों में स्कूल और उच्च शिक्षण संस्थान आज यानी मंगलवार को बंद रहेंगे.

मौसम विभाग के अनुसार आज मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, तमिलनाडु, मणिपुर, मिजोरम, बंगाल, झारखंड, अंडमान-निकोबार, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, सिक्किम, पुडुचेरी, ओडिशा, उत्तराखंड, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, कोंकण, गोवा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, केरल और लक्षद्वीप में गरज के साथ हल्की से लेकर मध्यम और भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा पंजाब, हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, पूवीज़् राजस्थान और गुजरात में गरज के साथ छिटपुट हल्की बारिश संभावना है.

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में बारिश ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है. दिल्ली में अक्टूबर के शुरुआती 10 दिनों में 121.7 मिमी बारिश दर्ज की गई, जो पिछले 16 वर्षों में दूसरा सर्वोच्च रिकार्ड है. वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में भारी बारिश को देखते हुए संबंधित जिला प्रशासन ने मंगलवार को भी 12वीं तक के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों और उच्च शिक्षण संस्थानों को बंद करने का फैसला किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुरूग्राम में दुखद हादसा : बारिश में भरा तालाब देख नहाने उतरे बच्चे, 6 की डूबकर मौत

देश के अनेक राज्यों में बारिश का येलो अलर्ट, उत्तराखंड में शुरू हुई बर्फबारी

देश के अनेक राज्यों में भारी बारिश की संभावना, चक्रवाती हवाएं तीन दिन तक रहेंगी सक्रिय

दशहरा पर एमपी के 20 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, आईएमडी ने यह कहा

अगले 3 दिनों में एमपी समेत इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी, दक्षिण-पश्चिम मानसून का दिख रहा असर

Leave a Reply