Rajasthan News: कोटा में कोचिंग पढ़ रहा छात्र मां के सामने 9वीं मंजिल से कूद कर की खुदकुशी, पढ़ाई का तनाव था

Rajasthan News: कोटा में कोचिंग पढ़ रहा छात्र मां के सामने 9वीं मंजिल से कूद कर की खुदकुशी, पढ़ाई का तनाव था

प्रेषित समय :20:16:27 PM / Sat, Oct 15th, 2022

कोटा. राजस्थान के कोटा में पढ़ाई के तनाव में फिर एक कोचिंग स्टूडेंट ने सुसाइड कर लिया. शुक्रवार दोपहर उसने अपनी मां के सामने ही नवीं मंजिल से छलांग लगा दी. जहां गिरा वहां जमीन में गड्ढा हो गया. यह घटना सीसीटीवी में कैद हो गई. स्टूडेंट के नीचे गिरने की आवाज सुनकर बिल्डिंग के लोग मौके पर पहुंचे और उसे अस्पताल ले गए, लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया. घटना जवाहर नगर थाना क्षेत्र में राजीव गांधी नगर स्थित रिहायशी बिल्डिंग की है.

छात्र का नाम स्वर्णा था. उम्र 16 साल थी. कोलकाता का रहने वाला था. वह यहां एक-डेढ़ साल से रह रहा था और 11वीं कक्षा के साथ-साथ इंजीनियरिंग की तैयारी कर रहा था. मां भी उसके साथ ही रहती थी.

मां ने कहा- वह पढ़ाई के कारण तनाव में था

मृतक की मां संगीता ने बताया कि उनका बेटा स्वर्णा पढ़ाई को लेकर तनाव में था. उसने कोचिंग में टीचर से बात करने के लिए कहा था. मैंने टीचर को फोन लगाया, लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया. इस पर मैंने बेटे से कहा कि कोचिंग जाकर ही बात कर लूंगी. इसी दौरान वह नीचे कूद गया.

सिर और कोहनी के बल गिरा स्वर्णा

सीसीटीवी में नजर आ रहा है कि स्वर्णा सिर और कोहनी के बाल जमीन पर गिरा. जहां गिरा वहां जमीन में गड्ढा हो गया. बिल्डिंग में काम करने वाले धनराज वैष्णव ने बताया कि हम बाहर खड़े थे तभी गार्ड ने बच्चे के गिरने की सूचना दी. मां को बताने पहुंचे तो पता चला कि स्वर्णा ने मां के सामने ही छलांग लगाई है. सोसाइटी में काम करने वाले गौरव शर्मा ने बताया मैं गार्डन की तरफ से आ रहा था. उसी दौरान बच्चा नीचे गिरा. मैंने उसे उठाया, उसके कान दबाए और ऑटो में लेकर हॉस्पिटल पहुंचे. डॉक्टर ने चेक कर उसे मृत घोषित कर दिया.

परिवार वालों ने पीएम कराने से किया इनकार

डीसीपी अंकित जैन ने बताया पढ़ाई के तनाव में आकर छात्र ने सुसाइड किया है. परिजन ने पोस्टमार्टम से इनकार किया है. परिजन की शिकायत के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

WCREU का संघर्ष रंग लाया, इंदौर-नई दिल्ली-इंदौर ट्रेन का वर्किंग दिल्ली तक कोटा के टिकट चैकिंग स्टाफ को मिला

पमरे के कोटा में एसीबी ने रेलवे के इंजीनियर को 20 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

राजस्थान: कोटा के सीएमएचओ का HMS-WCREU ने किया स्वागत, सम्मान, जताई ये उम्मीद

राजस्थान: कोटा में आजाद हिंद बिल्डिंग वर्कर्स यूनियन की बैठक में अनेक निर्णय

रेल संस्थान संकल्प कोटा के चुनाव में डबलूसीआरईयू का पलड़ा भारी, मतदान 29 अगस्त को

Leave a Reply