PUNJAB NEWS : पूर्व मंत्री 50 लाख रिश्वत देते गिरफ्तार, विजिलेंस अफसर को की थी एक करोड़ की पेशकश

PUNJAB NEWS : पूर्व मंत्री 50 लाख रिश्वत देते गिरफ्तार, विजिलेंस अफसर को की थी एक करोड़ की पेशकश

प्रेषित समय :17:10:40 PM / Sun, Oct 16th, 2022

चंडीगढ़. पंजाब विजिलेंस के AIG को रिश्वत देने के आरोप में पंजाब के पूर्व मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा को गिरफ्तार किया गया है. आय से अधिक संपत्ति के मामले में विजिलेंस अधिकारी को एक करोड़ रुपए की पेशकश की थी, 50 लाख रुपए एडवांस लेकर चंडीगढ़ पहुंचे, जहां उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. अरोड़ा पहले कांग्रेस में थे और कैप्टन अमरिंदर सिंह के सीएम रहते मंत्री रहे. कैप्टन को हटाने के बाद कुछ दिन पहले उन्होंने कांग्रेस छोड़ भाजपा जॉइन कर ली.

 nविजिलेंस ब्यूरो पंजाब ने पूर्व मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा को ब्यूरो के एक सहायक महानिरीक्षक (एआईजी) को 50 लाख रुपए की रिश्वत देने के आरोप है. विजिलेंस ब्यूरो के मुख्य निदेशक वरिंदर कुमार ने बताया कि इस संबंध में पूर्व मंत्री के खिलाफ मनमोहन कुमार के बयान पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 8 के तहत एफआईआर 15 अक्टूबर को दर्ज की गई है.

अफसर से मिलकर तय किया सौदा

मुख्य निदेशक ने बताया कि एआईजी मनमोहन कुमार ने शिकायत की है कि अरोड़ा ने उनसे 14 अक्टूबर को मुलाकात की और उनके खिलाफ दर्ज सतर्कता जांच में पक्ष लेने के लिए उन्हें एक करोड़ रुपए की पेशकश की. पूर्व मंत्री ने अगले दिन 15 अक्टूबर को 50 लाख रुपए और बाद की तारीख में शेष राशि का भुगतान करने की पेशकश की है. इस मामले में अरोड़ा को गिरफ्तार किया गया है. उसके पास से 50 लाख रुपए बरामद किए गए हैं.

ढाई घंटे हुई घर की तलाशी

गिरफ्तारी के बाद विजिलेंस की एक टीम रात लगभग 11 बजे उनके होशियारपुर स्थित घर पहुंची. जहां लगभग ढाई घंटे तक घर की तलाशी की गई. परिवार के कुछ सदस्यों ने बताया कि टीम में शामिल अधिकारियों ने उनकी गिरफ्तारी की बात बताई. परिजनों ने आरोप लगाया कि पंजाब सरकार नाजायज ही तंग कर रही है.

3 दिन के रिमांड पर लिया

विजीलेंस अधिकारी को 50 लाख रुपए की रिश्वत देने की पेशकेश के आरोप में गिरफ्तार पूर्व मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा को मोहाली कोर्ट में पेश किया गया. जहां उन्हें 3 दिन के विजीलेंस रिमांड पर भेज दिया गया है. 19 अक्टूबर को दोबारा उन्हें पेश किया जाएगा. पेशी से पहले मोहाली के सिविल अस्पताल में उनका मेडिकल करवाया गया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब : ड्रोन से तस्करी करने वाले तीन तस्कर गिरफ्तार, एक करोड़ की नकदी व हथियारों का जखीरा बरामद

खूबसूरत पंजाबी एक्ट्रेस ईशा रिखी को डेट कर रहे रैपर बादशाह, दोनों करीब 1 साल से हैं साथ

पंजाब: राज्य के 36 हजार कच्चे कर्मचारियों की नौकरी हुई पक्की, 58 साल तक निकाले नहीं जाएंगे

Leave a Reply