AIIMS Delhi में सांसदों के इलाज के लिए जारी एसओपी वापस ली, दिल्ली में डॉक्टर कर रहे थे विरोध

AIIMS Delhi में सांसदों के इलाज के लिए जारी एसओपी वापस ली, दिल्ली में डॉक्टर कर रहे थे विरोध

प्रेषित समय :19:41:32 PM / Fri, Oct 21st, 2022

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने सांसदों के लिए उपचार सुविधाओं को सुव्यवस्थित करने के लिए जारी की मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) वापस ले ली है. इस एसओपी तहत उनकी चिकित्सकीय देखभाल व्यवस्था के समन्वय के लिए एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाएगा. एम्स में डॉक्टरों के एक धड़े ने इसे वीआईपी संस्कृति बताते हुए इसकी आलोचना की थी.

इससे पहले अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निदेशक एम. श्रीनिवास ने लोकसभा सचिवालय के संयुक्त सचिव वाई. एम. कांडपाल को हाल ही में लिखे एक पत्र में आउट पेशेंट विभाग (ओपीडी), आपातकालीन परामर्श और लोकसभा व राज्यसभा दोनों के मौजूदा सांसदों को अस्पताल में भर्ती कराने के लिए जारी एसओपी की जानकारी दी थी.

डॉ. श्रीनिवास ने बताया था कि सभी व्यवस्थाओं के सुचारू संचालन के लिए अस्पताल प्रशासन विभाग के अधिकारी एम्स नियंत्रण कक्ष में चौबीसों घंटे उपलब्ध रहेंगे. एम्स के निदेशक ने पत्र में कुछ नंबर भी दिए जिस पर फोन करके सांसदों के कर्मचारी ड्यूटी पर तैनात अधिकारी से बात कर सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MP EOW: दिल्ली में सीएनआई के आफिस पहुंची टीम, ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह के कमरे की तलाशी शुरु, पदाधिकारियों से की जा रही पूछताछ

Moscow से दिल्ली आ रहे विमान में बम की सूचना से हड़कंप, जांच में नहीं मिला कुछ भी संदिग्ध

गुजरात आप के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल इटालिया को दिल्ली पुलिस ने NCW के ऑफिस से किया गिरफ्तार

पीएम मोदी की सौगात, चौथी वंदे भारत एक्सप्रेस को दिखाई हरी झंडी, तीन घंटे में दिल्ली से चंडीगढ़

दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने बढ़ाया न्यूनतम वेतन, अब श्रमिकों को मिलेगा इतनी पगार

Leave a Reply