MP EOW: दिल्ली में सीएनआई के आफिस पहुंची टीम, ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह के कमरे की तलाशी शुरु, पदाधिकारियों से की जा रही पूछताछ

MP EOW: दिल्ली में सीएनआई के आफिस पहुंची टीम, ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह के कमरे की तलाशी शुरु, पदाधिकारियों से की जा रही पूछताछ

प्रेषित समय :17:35:13 PM / Tue, Oct 18th, 2022

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर में ईसाई धर्मगुरु व पूर्व बिशप पीसी सिंह के मामले की जांच के सिलसिले में आज ईओडब्ल्यू की टीम दिल्ली स्थित चर्च ऑफ नार्थ इंडिया (सीएनआई) के भवन पहुंच गई. जहां पर ईओडब्ल्यू टीम के अधिकारियों ने पीसी सिंह के कमरे की तलाशी ली. वहीं सीएनआई के पदाधिकारियों से भी पूछताछ शुरु कर दी है.

बताया गया है कि जबलपुर में मिशनरी की जमीनों से लेकर स्कूलों की फीस में बड़े पैमाने पर घोटाला करने के मामले में ईओडब्ल्यू की टीम ईसाई धर्मगुरु व पूर्व बिशप पीसी सिंह को हिरासत में लिया है. जो वर्तमान में न्यायिक अभिरक्षा में सेंट्रल जेल में है. ईओडब्ल्यू की टीम द्वारा पीसी सिंह के मामले में जैसे जैसे जांच आगे बढ़ी एक के बाद घोटाले सामने आने लगे, इस दौरान ईओडब्ल्यू की टीम को सीएनआई के पूर्व जनरल सेकेटरी डेनिशलाल ने पूछताछ में इस बात का खुलासा किया था कि  ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह का दिल्ली स्थित सीएनआई भवन में एक कमरा है. जहां से पीसी सिंह व उसके साथियों द्वारा अवैध गतिविधियों का संचालन किया जाता है. इसके बाद ईओडब्ल्यू की टीम ने सोसायटी चुनाव सहित अन्य मामलों के दस्तावेज मांगे. लेकिन दस्तावेज उपलब्ध न कराए जाने के बाद  जबलपुर ईओडब्ल्यू की एक टीम आज दिल्ली स्थित सीएनआई के आफिस पहुंच गई. जहां पर टीम के अधिकारियों ने पीसी सिंह के उस कमरे को खुलवाकर तलाशी ली है, जहां पर पीसी सिंह रुकता रहा. ईओडब्ल्यू की टीम ने सीएनआई के दिल्ली में बैठे अन्य पदाधिकारियों से भी पीसी सिंह के संबंध में पूछताछ की है. जिसमें ईओडब्ल्यू की टीम के अधिकारियों को और भी कई महत्वपूर्ण जानकारी मिली है. जिन्हे एकत्र कर ईओडब्ल्यू की टीम द्वारा अन्य बिन्दुओं पर भी पूछताछ कर रही है.

ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह के पकडऩे जाने के बाद सुरेश जैकब भागकर दिल्ली पहुंचा था-

खबर यह भी है कि ईओडब्ल्यू की टीम ने पीसी सिंह को नागपुर एयरपोर्ट से जैसे ही गिरफ्तार किया तो इस बात की जानकारी उसके खास गुर्गे सुरेश जैकब को लग गई. जिसके चलते सुरेश जैकब तत्काल दिल्ली स्थित सीएनआई के भवन पहुंच गया. सुरेश जैकब दिल्ली में पीसी सिंह का कमरा खोलकर काफी देर तक अंदर ही रहा. पीसी सिंह के कमरे की एक चाबी सुरेश जैकब के पास भी रहती थी.  ईओडब्ल्यू की टीम द्वारा सीएनआई के दिल्ली में बैठे पदाधिकारियों से सुरेश जैकब के संबंध में भी पूछताछ की है कि सुरेश जैकब ने यहां आकर क्या किया है. कितने दिन तक पीसी सिंह के कमरे में रुका रहा.

पीसी सिंह के बेटे पीयूष पॉल सिंह व सुरेश जैकब की जमानत याचिका खारिज:

पी सी सिंह के प्रकरण में गिरफ़्तार अन्य आरोपी सुरेश जैकब और पीयूष पॉल सिंह की जमानत याचिका माननीय विशेष न्यायालय  भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम जबलपुर द्वारा सुनवाई उपरांत ख़ारिज की गई . ईओडब्ल्यू की ओर से पैरवी एडीपीओ सुश्री सारिका यादव द्वारा की गई .

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

MP EOW : ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह की पत्नी नोरासिंह अभी तक गिरफ्त से बाहर क्यों, 8 संस्थाओं में एक साथ करती रही नौकरी

MP EOW की जांच में बड़ा खुलासा, ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह के निजी बैंक खातों में मिले 10.50 करोड़ रुपए..!

ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह के राजदार सुरेश जैकब को 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया

JABALPUR EOW ने ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह का बेटे पियूष सिंह को भी किया गिरफ्तार

जबलपुर में ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह का खास गुर्गा सुरेश जैकब गिरफ्तार, ईओडब्ल्यू की कार्रवाई

Leave a Reply