महाराष्ट्र सरकार 10 हजार लोगों को देगी स्वास्थ्य विभाग में नौकरी, परीक्षा और नियुक्ति की तारीख का ऐलान

महाराष्ट्र सरकार 10 हजार लोगों को देगी स्वास्थ्य विभाग में नौकरी, परीक्षा और नियुक्ति की तारीख का ऐलान

प्रेषित समय :13:23:47 PM / Sat, Oct 22nd, 2022

मुंबई. महाराष्ट्र की शिंदे-फडणवीस सरकार ने राज्य के स्वास्थ्य विभाग में 10,127 पदों पर बहाली की घोषणा की है. पिछले साढ़े तीन सालों से सरकारी नौकरियों की भर्तियां रुकी हुईं थीं. जिन दस हजार से ज्यादा नौकरियों की भर्ती होने वाली है, उनमें स्वास्थ्य कर्मचारी, लैब टेक्नीशियंस और कई अन्य पद होंगे. फरवरी-मार्च में परीक्षा होगी और 27 अप्रैल तक नियुक्ति पत्र भी दे दिए जाएंगे.

ग्राम विकास मंत्री गिरीश महाजन ने प्रेस कांफ्रेंस आयोजित कर इसका ऐलान किया. इससे पहले मार्च 2018 में स्वास्थ्य विभाग में 13 हजार पदों में भर्ती की प्रक्रिया शुरू हुई थी. साढ़े ग्यारह लाख विद्यार्थियों ने अर्जी दी थी. परीक्षा शुल्क भी भरा गया था. लेकिन कोरोना, आरक्षण के मुद्दे जैसे कुछ कारणों की वजह से भर्ती प्रक्रिया रद्द करनी पड़ी. लेकिन अब ग्राम विकास मंत्री गिरीश महाजन ने 10 हजार 127 पदों में भर्ती का ऐलान किया है.

नए साल में यह भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी. 1 से 7 जनवरी के बीच नोटिफिकेशन जारी होगा. 25 से 30 जनवरी के बीच उम्मीदवारों की अर्जियों की स्कू्रटनी की जाएगी. 31 जनवरी से 2 फरवरी के बीच वैध एप्लिकेशन वाले उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की जाएगी. 25 मार्च और 26 मार्च को विविध पदों के लिए भर्ती की परीक्षा का आयोजन होगा. 27 माचज़् से 27 अप्रैल के बीच नियुक्ति कर दी जाएगी.

मंत्री गिरीश महाजन ने कहा कि पिछले कई दिनों से भर्ती का सवाल अधर में लटका हुआ था. युवकों में भारी निराशा थी. करीब साढ़े ग्यारह लाख विद्यार्थियों के भविष्य का सवाल था. उन्होंने परीक्षा शुल्क तक भर दिया था. लेकिन कई कारणों से परीक्षा आयोजित नहीं की जा सकी. लेकिन नई सरकार युवकों के भविष्य के लिए और उनके कल्याण के लिए कटिबद्ध है. इसलिए अगले दो महीने में स्वास्थ्य विभाग से संबंधित 10 हजार 127 पदों पर भर्तियां पूरी हो जाएंगी.

कोविड काल में राज्य में पिछले दो से तीन सालों में कॉन्ट्रैक्ट में काम कर चुके कर्मचारियों को अपनी सेवा देने वाले कर्मचारियों को भर्ती पक्रिया में प्रधानता दी जाएगी. उनके मेरिट के आकलन का काम करने की शर्तें तय करने के लिए मुख्य सचिव को निर्देश सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की ओर से दे दिए गए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

महाराष्ट्र: उद्धव गुट को शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे नाम और मशाल निशान, शिंदे गुट को मिला यह नाम व निशान

महाराष्ट्र के सोलापुर से बीजेपी विधायक को पीएफआई से मिली धमकी, कर देंगे सिर तन से जुदा

महाराष्ट्र के नासिक में चलती बस में लगी आग में झुलसने से 11 यात्रियों की मौत, कई घायल

महाराष्ट्र के नासिक में चलती बस में लगी आग में झुलसने से 11 यात्रियों की मौत, कई घायल

साकार होगा महाराष्ट्र के पुलिस कर्मियों का सपना, सीएम शिंदे ने पलटा उद्धव सरकार का फैसला

Leave a Reply