DELHI एशिया के 10 सबसे प्रदूषित शहरों में अब नहीं, CM केजरीवाल बोले- हमने की कड़ी मेहनत

DELHI एशिया के 10 सबसे प्रदूषित शहरों में अब नहीं, CM केजरीवाल बोले- हमने की कड़ी मेहनत

प्रेषित समय :14:53:20 PM / Mon, Oct 24th, 2022

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को दावा किया कि एशिया के 10 सबसे प्रदूषित शहरों में आठ भारत के हैं और दिल्ली इस सूची में नहीं है. एक रिपोर्ट का हवाला देते हुए उन्होंने दावा किया कि कुछ साल पहले दिल्ली को दुनिया के सबसे प्रदूषित शहरों में से एक माना जाता था, लेकिन अब ऐसा नहीं है. मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर मीडिया रिपोर्ट पोस्ट की और लिखा कि एशिया के 10 सबसे प्रदूषित शहरों में से आठ भारत के हैं और दिल्ली सूची में नहीं है.

केजरीवाल ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि कुछ साल पहले दिल्ली दुनिया का सबसे प्रदूषित शहर था, अब नहीं है, हालांकि उन्होंने कहा कि अभी लंबा सफर तय करना है. उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली के लोगों ने बहुत मेहनत की है. आज हमने बहुत सुधार किया है और सुधार का लंबा रास्ता तय करना है. हम कड़ी मेहनत करना जारी रखेंगे, ताकि हमें दुनिया के सबसे अच्छे शहरों में जगह मिल सके. उन्होंने आगे कहा कि हम दिल्ली को दुनिया का सबसे अच्छा शहर बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

वहीं दिल्ली की वायु गुणवत्ता सोमवार को सुबह 6 बजे 298 पर वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) के साथ बहुत खराब श्रेणी में पहुंच गई है. आंकड़ों के अनुसार, शहर के 35 निगरानी स्टेशनों में से 19 ने बहुत खराब श्रेणी में वायु गुणवत्ता दर्ज की.  जबकि आनंद विहार के एक स्टेशन ने गंभीर प्रदूषण स्तर की सूचना दी. वहीं गाजियाबाद का एक्यूआई 300, नोएडा का 299, ग्रेटर नोएडा का 282, गुरुग्राम का 249 और फरीदाबाद का 248 था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Rail News- कानपुर-प्रयागराज के बीच मालगाड़ी के 29 कोच पटरी से उतरे, दिल्ली-हावड़ा ट्रैक बंद, 36 से ज्यादा ट्रेनें थमी

AIIMS Delhi में सांसदों के इलाज के लिए जारी एसओपी वापस ली, दिल्ली में डॉक्टर कर रहे थे विरोध

दिल्ली के एलजी ने पुलिस कमिश्नर को दी स्पेशल पावर, किसी भी शख्स को कर सकते हैं गिरफ्तार

MP EOW: दिल्ली में सीएनआई के आफिस पहुंची टीम, ईसाई धर्मगुरु पीसी सिंह के कमरे की तलाशी शुरु, पदाधिकारियों से की जा रही पूछताछ

Moscow से दिल्ली आ रहे विमान में बम की सूचना से हड़कंप, जांच में नहीं मिला कुछ भी संदिग्ध

Leave a Reply