भारतवंशी ऋषि सुनक बन सकते हैं ब्रिटेन के पीएम, दिवाली पर भारत को मिलेगी बड़ी खुशखबरी

भारतवंशी ऋषि सुनक बन सकते हैं ब्रिटेन के पीएम, दिवाली पर भारत को मिलेगी बड़ी खुशखबरी

प्रेषित समय :15:16:42 PM / Mon, Oct 24th, 2022

लंदन. ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनने से भारतीय मूल के ऋषि सुनक चंद कदम ही दूर हैं और वो कुछ घंटों के बाद यूनाइटेड किंगडम का नया प्रधानमंत्री बन सकते हैं. पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के चुनाव में खड़ा होने से इनकार करने के बाद अब प्रधानमंत्री की रेस में सिर्फ दो ही उम्मीदवार बचे हैं और ऋषि  सुनक जीत पक्की मानी जा रही है.

ब्रिटिश मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब मैदान में पूर्व चांसलर ऋषि सुनक और पेनी मोर्डंट ही दो ऐसे उम्मीदवार बचे हैं, जिन्होंने औपचारिक रूप से पीएम बनने की रेस में भाग लेने की घोषणा की है, लेकिन पेनी मोर्डंट को जरूरी सांसदों का साथ नहीं मिल पा रहा है. बोरिस जॉनसन कल रात ही पीएम बनने की रेस से बाहर हो चुके हैं. किसे कितने सांसदों का साथ स्काई न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, अभी तक ऋषि सुनक को 160 सांसदों का साथ मिल चुका है, जबकि पेनी मोर्डंट को अभी तक सिर्फ 25 टोरी सांसदों का ही साथ मिला है. जबकि, प्रधानमंत्री पद की रेस में शामिल होने के लिए उन्हें 75 और सांसदों का समर्थन मिलना जरूरी है. आपको बता दें कि, प्रधानमंत्री पद की रेस में शामिल होने के लिए 100 सांसदों का समर्थन मिलने की बाध्यता है.

स्काई न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, ऋषि सुनक अपने दफ्तर पहुंच चुके हैं. हालांकि, पेनी मोर्डंट की टीम ने एक ओपिनियन पोल जारी किया है, जिसमें कहा गया है, कि देश की एकता के लिए ऋषि सुनक की जगह उन्हें चुना जाना जरूरी है. पेनी मोर्डौंट की टीम ने जो सर्वेक्षण जारी किया है, उसे डेल्टा पोल ने किया है, जिसमें पूरे ब्रिटेन से चार हजार लोगों की राय जानी गई है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ब्रिटेन में गहराया राजनीतिक संकट: प्रधानमंत्री लिज ट्रस ने दिया इस्तीफा

ब्रिटेन की नई सरकार का यू-टर्न, 45 फीसदी टैक्स से नहीं मिलेगी राहत

ब्रिटेन के नए सम्राट के रूप में हुई चार्ल्स III की ताजपोशी, क्वीन को याद कर भावुक हुए

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ-2 का 96 साल की उम्र में हुआ निधन, प्रिंस चार्ल्स राजा घोषित

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ तबीयत खराब होने के बाद डॉक्टरों की देखरेख में, खबर से पूरा देश चिंतित

Leave a Reply