देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए सभी राज्यों को एक साथ मिलकर करना होगा काम: पीएम मोदी

देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए सभी राज्यों को एक साथ मिलकर करना होगा काम: पीएम मोदी

प्रेषित समय :12:19:21 PM / Fri, Oct 28th, 2022

दिल्ली. हरियाणा के सूरजकुंड में केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से सभी राज्यों के गृह मंत्रियों के लिए आयोजित दो दिवसीय चिंतन शिविर के आखिरी दिन पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देश के सभी राज्यों के गृह सचिवों, डीजीपी, सशस्त्र सेना बलों और केंद्रीय सुरक्षाबलों के अधिकारियों से देश की सुरक्षा व्यवस्था को और भी मजबूत बनाने का आग्रह किया.

पीएम मोदी ने कहा कि आजादी का अमृतकाल हमारे सामने हैं. आने वाले 25 वर्ष देश में एक अमृत पीढ़ी के निर्माण के हैं. ये अमृत पीढ़ी पंच प्राणों के संकल्पों को धारण करके निर्मित होगी. उन्होंने इस अह्वान के साथ पंच प्राणों के बारे में बताया कि विकसित भारत का निर्माण, गुलामी की हर सोच से मुक्ति, विरासत पर गर्व, एकता और एकजुटता, नागरिक कर्तव्य जैसे प्राणों का पालन करना होगा.

पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि कई बंदूकवाले तो कई कलमवाले भी नक्सली. इस दौरान पीएम मोदी ने देश की आंतरिक सुरक्षा के लिए सभी राज्यों से एक साथ मिलकर काम करने पर जोर देते हुए कहा कि कानून एवं व्यवस्था का सीधा संबंध विकास से है, अत: शांति बनाए रखना हर किसी की जिम्मेदारी है. उन्होंने कहा कि प्रत्येक राज्य को एक-दूसरे से सीखना चाहिए, प्रेरणा लेनी चाहिए और आंतरिक सुरक्षा के लिए एक साथ मिलकर काम करना चाहिए.

पीएम मोदी ने कहा कि आंतरिक सुरक्षा के लिए राज्यों का एक साथ मिलकर काम करना संवैधानिक आदेश के साथ ही देश के प्रति जिम्मेदारी भी है. सभी एजेंसियों को कार्यक्षमता, बेहतर परिणाम और आम आदमी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए एक-दूसरे के साथ सहयोग करना चाहिए. उन्होंने कहा कि कानून एवं व्यवस्था की स्थिति संविधान के अनुसार राज्य का विषय हैं, हालांकि वह देश की एकता एवं अखंडता से समान रूप से संबद्ध है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

प्रधानमंत्री मोदी ने ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक को फोन पर दी बधाई, कहा- बात करके खुशी हुई

कारगिल में भारतीय सेना के जवानों के बीच बोले पीएम मोदी- सेना का जवान देश का सुरक्षा कवच है

सैनिकों के साथ दिवाली मनाने कारगिल पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, 8 वर्षों से जारी है सिलसिला

क्या पीएम मोदी के नकली परिवारवाद को गुजरात में उनके अपने स्वीकार करेंगे? प्रह्लाद मोदी का परिवार क्या इस बार भी खामोश रहेगा?

अभिमनोजः कहां तो डॉलर 40 रुपये करने के दावे थे और कहां नरेंद्र मोदी काल में 42 प्रतिशत गिर गया है रुपया?

Leave a Reply