CHHATH POOJA : छठव्रतियों ने दिया डूबते सूर्य को अर्घ्य, देश भर में तमाम घाटों पर उमड़े श्रद्धालु

CHHATH POOJA : छठव्रतियों ने दिया डूबते सूर्य को अर्घ्य, देश भर में तमाम घाटों पर उमड़े श्रद्धालु

प्रेषित समय :18:52:38 PM / Sun, Oct 30th, 2022

नई दिल्ली. देश के तमाम राज्यों में पूरी श्रद्धा के साथ आस्था का महापर्व, छठ पूजा धूमधाम से मनाया जा रहा है. वैसे तो यह पर्व विशेष तौर उत्तर प्रदेश, बिहार और असम में मनाया जाता है, लेकिन देश के कई राज्यों में इसे लोग बढ़-चढ़कर मना रहे हैं. दिल्ली, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, झारखंड आदि कई राज्यों में नदियों और तालाबों के घाटों पर छठव्रतियों की भीड़ उमड़ी. रविवार को डूबते सूर्य को पहला अर्घ्य दिया गया. देखिये विभिन्न राज्यों में मनाए जा रहे इस त्योहार की तस्वीरें -

झारखंड की राजधानी रांची में श्रद्धालुओं ने छठ पूजा के अवसर पर डूबते सूर्य को अर्घ्य दिया. इस मौके पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ देखी गई. छठ पूजा समारोह में झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी शामिल हुए और इस अवसर पर पूरे झारखंड वासियों और श्रद्धालुओं को अपनी ओर से शुभकामनाएं दीं.

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल, जबलपुर, इंदौर सहित अन्य शहरों में में छठ पूजा के अवसर पर श्रद्धालुओं ने डूबते सूर्य को अर्घ्य देकर पूजा-अर्चना की. जबलपुर में मां नर्मदा तट पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की मौजूदगी रही.

यूपी में भी तमाम शहरों में छठ पर्व की धूम दिखी. इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पर्व और त्योहार का महत्व ही सामूहिकता का दर्शन है. हम सब मिलकर एकजुट होकर प्रकृति के प्रति स्वच्छता के प्रति और लोक आस्था के प्रति इस समर्पित भाव के साथ काम कर रहे हैं, उसका एक आदर्श उदाहरण छठ जैसे पर्व होते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Delhi: डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का बड़ा आरोप, कहा- बीजेपी दिल्ली में 43 एमएलए को तोड़ने की कोशिश कर रही

दिल्ली: मामूली विवाद पर शख्स ने कार से कई लोगों को कुचला

Dry Day- दिल्ली में छठ पूजा के दिन शराब की बिक्री पर रोक, राजधानी में ड्राई डे रहेगा

Leave a Reply