महाठग सुकेश ने आप के मंत्री सत्येंद्र जैन को दिये 50 करोड़, एलजी को लिखे लेटर में किया चौंकाने वाला खुलासा

महाठग सुकेश ने आप के मंत्री सत्येंद्र जैन को दिये 50 करोड़, एलजी को लिखे लेटर में किया चौंकाने वाला खुलासा

प्रेषित समय :18:05:37 PM / Tue, Nov 1st, 2022

नई दिल्ली. हाल-फिलहाल दिल्ली की मंडोली जेल में बंद महाठग के नाम से कुख्यात सुकेश चंद्रशेखर ने अपने आम आदमी पार्टी के साथ कनेक्शन का खुलासा करके सबको चौंका दिया है. सुकेश ने दावा किया है कि उसने तिहाड़ जेल में बंद आप के मंत्री सत्येंद्र जैन को सुरक्षा राशि के तौर पर 50 करोड़ रुपए दिए हैं. इस मामले में एक प्रिंट मीडिया ने रिपोर्ट पब्लिश की है. उसे शेयर करते भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने एक ट्वीट किया है. सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में पिछले 6 महीने से जेल में हैं.

आप नेताओं का असली चेहरा

भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने अखबार की कटिंग शेयर करते हुए लिखा कि कॉनमैन सुकेश चंद्रशेखर द्वारा उजागर किया गया कि अरविंद केजरीवाल और सत्येंद्र जैन जबरन वसूलीवादी हैं. सुकेश ने कबूल किया कि जब वह तिहाड़ में बंद था, तब उसने जेल में बुनियादी सुविधाएं प्राप्त करने के लिए सत्येंद्र जैन के सचिव को ? 2 करोड़ प्रति माह यानी कुल 50 करोड़ प्रोटेक्शन मनी का भुगतान किया. यह है आप नेताओं का असली चेहरा!  

बता दें कि अखबार ने अपनी रिपोर्ट में खुलासा किया है कि सुकेश ने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना को लिखे एक लेटर में कहा कि वो 2015 से आप नेता सत्येंद्र जैन को जानता है. पत्र में कहा गया है कि ्र्रक्क को कुल 250 करोड़ का भुगतान किया गया था. आप नेता ने प्रॉमिस किया था कि दक्षिण भारत में उसे आप में एक महत्वपूर्ण पोजीशन दी जाएगी. सुकेश 2017 में अरेस्ट हुआ था. तब वो तिहाड़ में बंद था.  सुकेश ने लिखा कि जेल मंत्री का पद संभालने वाले सत्येंद्र जैन द्वारा कई बार जेल का दौरा किया गया था.2019 में जैन ने फिर से जेल का दौरा किया था, तब उनके सेक्रेट्री ने मुझे हर महीने 2 करोड़ रुपये का भुगतान करने के लिए कहा था. इसके बदले में जेल के अंदर बुनियादी सुविधाएं दी गई थीं.

बता दें कि वर्तमान में दिल्ली की मंडोली जेल में बंद चंद्रशेखर को फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रमोटर शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सहित कई हाई-प्रोफाइल लोगों से कथित रूप से ठगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. दूसरी जेल में ट्रांसफर के लिए बार-बार अनुरोध करने पर उसे अगस्त में तिहाड़ जेल से दिल्ली की मंडोली जेल में स्थानांतरित कर दिया गया था. उसने दावा किया था कि उसे तिहाड़ जेल के भीतर से जान से मारने की धमकी मिली थी.

19 अक्टूबर को भेजा गया लेटर

सुकेश ने यह लेटर 19 अक्टूबर को पोस्ट किया था. इसके कुछ दिन बाद ही एलजी ने दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा को जेल विभाग के 82 अधिकारियों की जेल परिसर के अंदर से चंद्रशेखर द्वारा चलाए जा रहे संगठित अपराध सिंडिकेट में उनकी कथित संलिप्तता की जांच के लिए मंजूरी दे दी थी. पिछले दिनों दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन पर जेल में अपने प्रभाव का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया था. बिधूड़ी ने कहा था कि सत्येंद्र जैन जेल में न केवल सह-अभियुक्तों से मिल रहे हैं, बल्कि उन्हें जेल में अन्य सुविधाएं भी दी जा रही हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Rail News: रतलाम के पास ओएचई लाइन टूटी, मुंबई-दिल्ली रेल मार्ग पर ट्रेनें हुई प्रभावित

दिल्ली के एलजी को पत्र लिखकर ठग सुकेश चंद्रशेखर ने मंत्री सत्येंद्र जैन पर लगाया बड़ा आरोप

केजरीवाल सरकार की फ्री बिजली योजना, दिल्ली के 60 प्रतिशत लोगों ने किया आवेदन

तेलंगाना के CM का आरोप- दिल्ली के दलाल हमारे MLA खरीदने की कोशिश कर रहे, राज्य में सीबीआई जांच की अनुमति लेना होगी

दिल्ली में खतरनाक हुआ प्रदूषण, निर्माण कार्यों पर रोक, वर्क फ्रॉम होम की भी सलाह

Leave a Reply