Rail News: रतलाम के पास ओएचई लाइन टूटी, मुंबई-दिल्ली रेल मार्ग पर ट्रेनें हुई प्रभावित

Rail News: रतलाम के पास ओएचई लाइन टूटी, मुंबई-दिल्ली रेल मार्ग पर ट्रेनें हुई प्रभावित

प्रेषित समय :15:31:26 PM / Tue, Nov 1st, 2022

रतलाम. अंकलेश्वर रेलवे स्टेशन के पास रेलवे की एक लाइन के ओएचई तार टूटने से मुंबई-दिल्ली रेल लाइन पर रेल यातायात बाधित हो गया है. इसके चलते एक लाइन पर रेल यातायात बाधित होने से मुंबई से दिल्ली व जयपुर की तरफ रतलाम से होकर गुजरने वाली अनेक यात्री ट्रेने विलंब से चल रही हैं. तारों को सुधारने का कार्य लगभग पूरा कर लिया गया है और मंगलवार दोपहर बाद से रेल यातायात पूरी तरह सामान्य होने की संभावना है.

जानकारी के अनुसार मुंबई-दिल्ली रेल मार्ग पर बड़ोदरा रेलवे स्टेशन व अंकलेश्वर रेलवे स्टेशन के बीच एक रेल लाइन के ओएचई तार (बिजली तार) सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात अचानक टूटकर गिर गए. इससे उक्त लाइन पर रेल यातायात बाधित हो गया. सूचना मिलने पर रेलवे के अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंचे व दूसरी लाइन से दोनों लाइनों का रेल यातायात चालू करवाया. एक ही लाइन से दोनों तरफ की ट्रेनों का संचालन करने से मुंबई से रतलाम, दिल्ली, जयपुर, इंदौर, कोटा आदि स्टेशनों की तरफ जाने व वहां से मुंबई की तरफ पहुंचने वाली कुछ ट्रेन 9 से 10 घंटे विलंब से चल रही हैं.

यातायात प्रभावित होने व ट्रेनों के संचालन में विलंब होने के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. रतलाम रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी खेमराज मीणा ने बताया कि रात में ओएचई तार टूटने से रेल यातायात प्रभावित हुई है. सुधार कार्य तेजी से किया जा रहा है व मंगलवार दोपहर एक बजे तक सुधार कार्य लगभग पूरा कर लिया गया है. कुछ ट्रेन विलंब से चल रही हैं, शीघ्र ही दुर्घटनास्थल पर दोनों लाइनों से रेल यातायात शुरू कर दिया जाएगा, जिससे यातायात सामान्य हो जाएगा.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पुलिस ने नाकाम की बड़ी आतंकी साजिश: जम्मू रेलवे स्टेशन की पार्किंग से मिले 18 डेटोनेटर

छठ पूजा के लिए घर लौट रहे रेल यात्रियों को राहत, रेलवे ने चलाई 250 स्‍पेशल ट्रेनें

छट पर रेलवे की व्यवस्था: जालना से जबलपुर होकर छपरा के लिए नई ट्रेन

Rail News- पुराना आम का पेड़ रेलवे के इंजीनियर साहब ने कटवाया, ताकि वे अपनी कार रख सके, लकडिय़ां ठेकेदार को बेची

रेलवे ने इन स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट 50 रुपए की, यह है कारण

Leave a Reply