Supreme Court मोरबी मामले में 14 नवंबर को सुनवाई करेगा, पीआईएल में की गई यह मांग

Supreme Court मोरबी मामले में 14 नवंबर को सुनवाई करेगा, पीआईएल में की गई यह मांग

प्रेषित समय :15:34:49 PM / Tue, Nov 1st, 2022

नई दिल्ली. मोरबी हादसे को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है. सर्वोच्च अदालत ने मंगलवार को इससे जुड़ी जनहित याचिकाओं पर सुनवाई की और अगले सुनवाई के लिए 14 नवंबर की तारीख तय की. याचिकाओं में मांग की गई है कि एक रिटायर जज की अध्यक्षता में आयोग का गठन हो और हादसे की जांच की जाए.

गुजरात के मोरबी में हुए हादसे का दर्द पूरी दुनिया में महसूस किया जा रहा है. ताजा खबर यह है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी हादसे पर दुख जताया है. अमेरिकी राष्ट्रपति ने पुल टूटने की घटना पर सोमवार को संवेदना व्यक्त की. राष्ट्रपति ने लिखा, इस मुश्किल घड़ी में हम भारतीय लोगों के साथ खड़े रहेंगे और उनका समर्थन करते रहेंगे.

अस्पताल में इलाज के दौरान एक और शख्स ने दम तोड़ दिया. इस तरह मरने वालों का आंकड़ा 135 पहुंच गया है. एक शख्स अब भी लापता है, जिसकी तलाश की जा रही है. 14 घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

बता दें, मच्छु नदी पर बना पुल गिरने से अब तक 135 लोगों की मौत हो गई है. हादसे के वक्त पुल पर 500 से अधिक लोग बताए जा रहे हैं. कई घायलों का अस्पताल इलाज चल रहा है. इससे पहले पीएम मोदी ने सोमवार को गांधीनगर के राजभवन में मोरबी के हालात की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की.

वहीं पुलिस जांच भी जारी है. गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज करते हुए नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इनमें ओरेवा ग्रुप (अजंता मैन्युफैक्चरिंग प्राइवेट लिमिटेड) के दो प्रबंधक शामिल हैं, जिस कंपनी को नगर पालिका द्वारा पुल के रखरखाव का ठेका दिया गया था. इनके अलावा दो टिकट क्लर्क, पुल मरम्मत कार्य के लिए कंपनी द्वारा लगाए गए दो ठेकेदार, और तीन सुरक्षा गार्ड भी शामिल हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात मोरबी केबिल ब्रिज हादसा: भाजपा सांसद मोहन कुंदरिया के परिवार के 12 सदस्यों की मौत

Gujarat: मोरबी पुल हादसे में अब तक 141 की मौत, पुल की प्रबंधन टीम पर मामला दर्ज

GUJRAT NEWS : मोरबी में केबल ब्रिज टूटने से नदी में गिरे 100 से ज्यादा लोग, कम से कम 45 लोगों की मौत, 50 गंभीर

Gujrat Big News : मोरबी का सस्पेंशन ब्रिज टूटा, नदी में फंसे 100 लोग, पीएम मोदी ने हादसे पर जताया दुख

गुजरात के मोरबी में बड़ा हादसा, केबल ब्रिज टूटने से 400 लोगों के नदी में गिरने की आशंका

Leave a Reply