पुलिस ने नाकाम की बड़ी आतंकी साजिश: जम्मू रेलवे स्टेशन की पार्किंग से मिले 18 डेटोनेटर

पुलिस ने नाकाम की बड़ी आतंकी साजिश: जम्मू रेलवे स्टेशन की पार्किंग से मिले 18 डेटोनेटर

प्रेषित समय :21:01:45 PM / Thu, Oct 27th, 2022

श्रीनगर. जम्मू पुलिस ने जम्मू रेलवे स्टेशन को दहलाने की साजिश को नाकाम करते हुए टैक्सी स्टैंड पार्किंग पर एक नाले के अंदर से दो बॉक्स बरामद किए. इसमें 18 डेटोनेटर थे. पुलिस ने डेटोनेटर को अपने कब्जे में ले लिया. जिस जगह डेटोनेटर मिले वहां अक्सर पर्यटक होते हैं. यह पर्यटक यहीं से कश्मीर या माता वैष्णो देवी जाने के लिए गाडिय़ां लेते हैं. आतंकियों ने इसी भीड़ को निशाना बनाने की साजिश रची थी.

जानकारी के अनुसार पुलिस ने डेटोनेटर के अलावा दूसरे बॉक्स में मिले सामान को जांच के लिए लैबोरेटरी भेज दिया है. गौरतलब है कि जम्मू का रेलवे स्टेशन आतंकियों के निशाने पर शुरू से रहा है. इस स्टेशन ने दो बड़े आतंकी हमले देखे हैं. पहला हमला सात साल 2001 में अगस्त महीने में हुआ था. इस हमले में एक आतंकी ने प्लेटफॉर्म पर खड़ी ट्रेन में घुस कर दस लोगों को मार दिया था. इस हमले में 24 लोग घायल हुए थे. हालांकि सुरक्षाबलों ने उस आतंकी को मार गिराया था, लेकिन तब तक वह काफी तबाही मचा चुका था.

एसएसपी रेशु ने बताया कि इसी के दौरान दो बॉक्स मिले. इसमें विस्फोटक सामग्री थी. एक बॉक्स में 18 डेटोनेटर और एक बॉक्स में वैक्स मटेरियल था. जिस मटेरियल को जांच के लिए भेजा गया है, उससे किसी बड़ी साजिश को अंजाम दिया जा सकता था. जहां से विस्फोटक मिला है वह रेलवे स्टेशन का जो वो इलाका है जहां हर वक्त टूरिस्ट आते-जाते रहते हैं. यहां से पर्यटक वैष्णो देवी और अन्य स्टेशनों पर जाने के लिए टैक्सी लेते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुलाम नबी आजाद ने ली गारंटी: जम्मू-कश्मीर को वापस दिलाएंगे पूर्ण राज्य का दर्जा

नियमों में नहीं हुआ कोई बदलाव नहीं: दिल्ली, उधमपुर या जम्मू से मतदान कर सकेंगे प्रवासी कश्मीरी

रामबन में बारिश के बीच पहाड़ों से गिर रहे पत्थर, जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर ट्रैफिक फिर से ठप

एमपी के इस जिले का बेटा जम्मू में आतंकियों से लड़ते हो गया शहीद..

दो साल बाद जम्मू-कश्मीर से सऊदी अरब के लिए रवाना हुआ हज यात्रियों का पहला जत्था

गृह मंत्रालय की घोषणा: जम्मू-कश्मीर के पुलिस पदकों से हटायी जाएगी पूर्व मुख्यमंत्री की तस्वीर

Leave a Reply