Kota Rail News: डबलूसीआरईयू की PNM बैठक में रेल कर्मचारियों, परिजनों के हित में कई निर्णय हुए पारित

Kota Rail News: डबलूसीआरईयू की PNM बैठक में रेल कर्मचारियों, परिजनों के हित में कई निर्णय हुए पारित

प्रेषित समय :20:07:38 PM / Wed, Nov 2nd, 2022

कोटा. वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) कोटा की वर्ष 2022 की द्वितीय मण्डल स्तर की स्थाई वार्ता तंत्र (पीएनएम) बैठक बुधवार 2 नवम्बर को मण्डल रेल प्रबन्धक मनीष तिवारी की अध्यक्षता में प्रारम्भ हुई. इस बैठक में यूनियन के महामंत्री कामरेड मुकेश गालव ने रेल कर्मचारियों की समस्याओं को जोरदार ढंग से उठाया.

यूनियन के सहा. मण्डल सचिव नरेश मालव ने बताया कि बैठक के पहले दिन आज यूनियन द्वारा मण्डल रेल प्रबन्धक के साथ प्रथम बैठक पर यूनियन के महामंत्री कॉ. मुकेश गालव की अगुवाई में यूनियन द्वारा उनका अभिनंदन करते हुए उनके समक्ष आउट सेट एवं एजेण्डा मदों के माध्यम से रेल कर्मचारियों की विभिन्न समस्याओं को उठाया गया एवं कर्मचारियों तथा उनके परिवारजनों के कल्याण के लिए कई निर्णय पारित हुए.

यूनियन की इन मांगों पर डीआरएम ने दी मंजूरी

विशेष रूप से यूनियन की मांग पर कोटा चित्तौड़ खण्ड के मांडलगढ़ स्टेशन पर रेलवे डॉक्टर का साप्ताहिक विजिट होगा. इसके अतिरिक्त मंडल रेल चिकित्सालय कोटा में दवाइयों की कमी, डिजिटल टोकन प्रणाली प्रारम्भ करने की मांग भी यूनियन द्वारा की गई. पूर्व में यूनियन द्वारा लगातार पीएनएम के माध्यम से प्रयास के फलस्वरूप पुनर्भरण के केसों के भुगतान में काफी प्रगति हुई है, साथ ही ब्लड रि-अम्बर्स मेन्ट केसों का भी निस्तारण कर दिया गया है. मण्डल के सभी रेलवे आवासों एवं रेलवे कॉलोनी की दुर्दशा को यूनियन ने प्रमुखता से एजेंडे में लिए, जिस पर प्रशासन ने शीघ्र सकारात्मक कदम उठाकर शीघ्र कार्यवाही का आश्वासन दिया है.

स्टेशन मास्टरों के ड्यूटी रोस्टर का मुद्दा प्रमुखता से उठाया

इसके अतिरिक्त यूनियन द्वारा आज कोटा चित्तौड़ खण्ड के स्टेशन मास्टर के रोस्टर को 12 घंटे से 8 घंटे करने, गाडी संख्या 19817/18 के शामपुरा एवं उपरमाल पर ठहराव, विद्युत लोको शेड तुगलकाबाद के रिक्त पदों को भरना, हॉस्पिटल विजिट कमेटी की मीटिंग नियमित करना, परिचालन विभाग के कर्मचारियों को मिल रहे वॉकी-टॉकी की खराब हालत मिशन रफ्तार हेतु नये पदों का सृजन, हॉस्पिटल रेफर व्यवस्था में सुधार, चित्तौड़ गंगापुर सिटी ट्रेक को बंद करने, रेलवे कॉलोनी की साफ-सफाई आदि विषयों पर भी यूनियन ने प्रशासन का ध्यान आकृष्ट किया, जिन पर मण्डल रेल प्रबन्धक सम्बन्धित शाखा अधिकारियों ने तत्काल कार्यवाही का आश्वासन दिया है.

यह रहे बैठक में शामिल

स्थाई वार्ता तंत्र की बैठक में यूनियन के मंडल अध्यक्ष लोकेन्द्र मीना, कार्यकारी अध्यक्ष राकेश मित्तल, कोषाध्यक्ष इरशाद खान, मण्डल उपाध्यक्ष, अजय शर्मा, एन.के. जैन, सहा. मण्डल सचिव बी.एन. शर्मा, नरेश मालव, प्रदीप शर्मा, राजू लाल गुर्जर सहित यूनियन के अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित रहें

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Jabalpur News: रेलवे स्टेशन पर सरदार पटेल के जीवन को रेखांकित करती रेल चित्र प्रदर्शनी का आयोजन

पुलिस ने नाकाम की बड़ी आतंकी साजिश: जम्मू रेलवे स्टेशन की पार्किंग से मिले 18 डेटोनेटर

छठ पूजा के लिए घर लौट रहे रेल यात्रियों को राहत, रेलवे ने चलाई 250 स्‍पेशल ट्रेनें

Rail News- पुराना आम का पेड़ रेलवे के इंजीनियर साहब ने कटवाया, ताकि वे अपनी कार रख सके, लकडिय़ां ठेकेदार को बेची

रेलवे ने इन स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट 50 रुपए की, यह है कारण

Jabalpur News: डा. शिवकांत गुप्ता की बिरसिंहपुर रेलवे ट्रैक पर मिली लाश, दो दिन पहले घर से हुए थे लापता

Leave a Reply